होम /न्यूज /राष्ट्र /Snowfall in Uttarakhand: चमोली में बारिश और बर्फबारी जारी, सफेद चादर से ढके बद्रीनाथ धाम-नीति समेत कई इलाके

Snowfall in Uttarakhand: चमोली में बारिश और बर्फबारी जारी, सफेद चादर से ढके बद्रीनाथ धाम-नीति समेत कई इलाके

Snowfall in Uttarakhand: चमोली के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे से बर्फबारी हो रही है.

Snowfall in Uttarakhand: चमोली के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे से बर्फबारी हो रही है.

Snowfall in Uttarakhand: उत्तराखंड के चमोली में पिछले 24 घंटे से बर्फबारी (Snowfall) और बारिश (Rain) जारी है. इस वजह से ...अधिक पढ़ें

नितिन सैमवाल 

चमोली. उत्तराखंड के चमोली में पिछले 24 घंटों से लगातार बर्फबारी (Snowfall) और बारिश (Rain) जारी है. इसी वजह से 2000 से ढाई हजार फीट की ऊंचाई वाले सभी इलाकों में बर्फ जमा हो गयी है. खासकर इस दौरान बद्रीनाथ धाम (Badrinath Dham), हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, माना घाटी, नीति और मलारी घाटी में बर्फबारी जारी है.

बता दें कि मंगलवार दोपहर से पहाड़ों में मौसम बदला था. उसके बाद बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. मंगलवार को बद्रीनाथ धाम में एक से डेढ़ फीट बर्फ गिरी थी, वहीं अब तक 4 से 5 फीट तक बर्फ की सफेद चादर जम गई है. वैसे बद्रीनाथ धाम में दिसंबर और जनवरी माह में अच्छी खासी बर्फबारी हुई थी, लेकिन ताजा बर्फबारी के बाद यहां एक बार फिर से चारों तरफ बर्फ की सफेद चादर जम चुकी है. बद्रीनाथ धाम के आसपास स्थित नर नारायण पर्वत और नीलकंठ पर्वत पर बर्फ की सफेद चादर जम चुकी है.

पैदल रास्तों पर कई जगहों पर बने ग्लेशियर
यही नहीं, विश्व प्रसिद्ध फूलों की घाटी में भी एक बार फिर बर्फ की सफेद चादर जम गयी है. जबकि फूलों की घाटी के वन क्षेत्राधिकारी बृजमोहन भारती ने बताया कि फूलों की घाटी में अभी भी 5 से 6 फीट बर्फ जमी हुई है, तो वहीं पैदल रास्तों पर कई जगहों पर ग्लेशियर भी आ गए हैं. वन विभाग लगातार क्षेत्र में गश्त भी कर रहा है.

हेमकुंड साहिब में जमीं 7 से 8 फीट तक बर्फ
बहरहाल, सिक्खों के प्रसिद्ध धाम हेमकुंड साहिब में भी जमकर बर्फबारी हुई है. इस वक्‍त वहां पर भी 7 से 8 फीट तक बर्फ जमी है. जबकि पर्यटक स्थल औली में भी बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है.

Tags: Badrinath Dham, Chamoli News, Heavy snowfall, Snowfall in Uttarakhand, Snowfall news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें