लाइव टीवी
Elec-widget

सबरीमाला पर बोले केंद्रीय मंत्री- मंदिर जाने वाले कुछ लोग अर्बन नक्सल और नास्तिक

एएनआई
Updated: November 18, 2019, 8:26 AM IST
सबरीमाला पर बोले केंद्रीय मंत्री- मंदिर जाने वाले कुछ लोग अर्बन नक्सल और नास्तिक
केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन

वी मुरलीधरन (V Muraleedharan) के मुताबिक अभी तक के माहौल से लग रहा है कि सबरीमाला मंदिर की परंपराएं बरकरार रहेंगी

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन (V Muraleedharan) का कहना है कि सबरीमाला जाने वाले कुछ लोग अर्बन नक्सल और नास्तिक हैं. उनका यह भी कहना है कि कुछ लोग बस ये साबित करना चाहते हैं कि वो सबरीमाला मंदिर (Sabrimala Temple) गए हैं. केंद्रीय मंत्री ने ये भी कहा कि केरल की सरकार सबरीमाला मंदिर की परंपराओं को बनाए रखने के लिए दबाव में हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में वी मुरलीधरन ने कहा, 'जो लोग अब मंदिर जा रहे हैं, वे अर्बन नक्सल, अराजकतावादी और नास्तिक हैं. मुझे नहीं लगता कि वे सच्चे श्रद्धालु हैं. ऐसे लोग सिर्फ ये सबित करना चाहते हैं कि वे सबरीमाला मंदिर गए थे. वे लोग सही मायने में श्रद्धालु हैं या नहीं, इसकी जांच होनी चाहिए.'



वी मुरलीधरन के मुताबिक अभी तक के माहौल से लग रहा है कि सबरीमाला मंदिर की परंपराएं बरकरार रहेंगी. केरल सरकार भी इसी को ध्यान में रखकर कदम उठा रही है और दबाव में काम कर रही है.
Loading...

बता दें कि केरल में सबरीमला स्थित भगवान अयप्पा के मंदिर के कपाट वार्षिक तीर्थयात्रा मंडल-मकरविलक्कू के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच खोल दिए गए. पहले दिन कड़ी सुरक्षा के बीच हजारों श्रद्धालुओं ने दर्शन किए. वहीं पहले ही दिन पुलिस ने प्रतिबंधित उम्र की 10 महिलाओं को रास्ते से ही वापस भेज दिया.

उच्चतम न्यायालय की पांच सदस्यीय पीठ द्वारा सबरीमला मंदिर में 10 से 50 वर्ष की उम्र की महिलाओं को प्रवेश और अन्य धर्म से जुड़े मामलों को बड़े बेंच को भेजे जाने के कुछ दिन बाद मंदिर को खोला गया. पिछले साल 28 सितंबर को उच्चतम न्यायालय द्वारा सभी आयुवर्ग की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति देने और राज्य की वाम मोर्चे की सरकार द्वारा इसका अनुपालन करने की प्रतिबद्धता जताने के बाद दक्षिणपंथी संगठनों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किए थे.

ये भी पढ़ें:

अयोध्या विवाद: के के मोहम्मद ने कहा- पुनर्विचार याचिका से नहीं होगा कोई फायदा

जस्टिस शरद अरविंद बोबडे आज 47वें CJI के रूप में लेंगे शपथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 7:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...