अपना शहर चुनें

States

वैक्सीनेशन के पहले दिन ही Co-WIN ऐप हुआ स्लो, पश्चिम बंगाल में अधिकारी हुए परेशान

अधिकारियों ने कहा कि ऐप बहुत धीरे-धीरे काम कर रहा था, जिसके कारण परेशानियां हुईं.
अधिकारियों ने कहा कि ऐप बहुत धीरे-धीरे काम कर रहा था, जिसके कारण परेशानियां हुईं.

West Bengal Corona vaccination Drive: मुर्शिदाबाद जिले के कंडी उप-विभागीय अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा, 'टीके प्राप्त करने वाले लाभार्थियों का डेटा ऐप पर अपलोड किया जाना था. लेकिन इसमें बहुत समय लग रहा था क्योंकि ऐप बहुत धीरे-धीरे काम कर रहा था.

  • News18India
  • Last Updated: January 16, 2021, 7:59 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. देशभर में आज से कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) प्रोग्राम शुरू हो गया है. वैक्सीनेशन प्रोग्राम के कामों में पश्चिम बंगाल (West Bengal) में रूकावट पैदा हुई है. टीकाकरण प्रक्रिया की निगरानी और ट्रैक करने के लिए केंद्र द्वारा विकसित कोविड वैक्सीन इंटेलिजेंस नेटवर्क (कोविन) COWIN APP अनुप्रयोग के संचालन में अधिकारियों का परेशानी का सामना करना पड़ा.

राज्य भर में वैक्सीन प्राप्त करने वाले लाभार्थियों के बारे में ऐप पर डेटा अपलोड करते समय स्वास्थ्य कर्मियों को समस्याओं का सामना करना पड़ा, क्योंकि आवेदन में इसके संचालन में बाधा उत्पन्न हो रही थी. “कुछ तकनीकी गड़बड़ियां थीं और शुक्रवार से ऐप धीमा हो गया था. सभी कर्मचारी स्वास्थ्य कर्मियों के पास नहीं जा रहे थे, जिन्हें शनिवार सुबह टीका लगना था.





ये भी पढ़ेंः- Bullet train: 3000 से भी कम हो सकता है दिल्ली-अयोध्या के बीच का किराया, ताजनगर के लिए देने होंगे 1200 रुपये
राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा शनिवार की सुबह जब राज्य भर के 204 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चला, तो ऐप में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा रहा. इस स्थिति में संबंधित व्यक्तियों को व्यक्तिगत रूप से वैक्सीनेशन के लिए फोन करके सूचित किया गया.


बहुत धीरे काम कर रहा था कोविन ऐप
कोलकाता के उत्तर में लगभग 200 किलोमीटर दूर मुर्शिदाबाद जिले के कंडी उप-विभागीय अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा, 'टीके प्राप्त करने वाले लाभार्थियों का डेटा ऐप पर अपलोड किया जाना था. लेकिन इसमें बहुत समय लग रहा था क्योंकि ऐप बहुत धीरे-धीरे काम कर रहा था. बाकी सब ठीक रहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज