• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • क्या BMC के टीकाकरण केंद्रों में फिर हो रही है वैक्सीन की किल्लत? रात भर से कतार में खड़े हैं लोग

क्या BMC के टीकाकरण केंद्रों में फिर हो रही है वैक्सीन की किल्लत? रात भर से कतार में खड़े हैं लोग

बीएमसी के नेस्को वेक्सिनेशन सेंटर पर शुक्रवार रात को पहुंचे लोग शनिवार की सुबह भी कतारों में ही खड़े हैं.

बीएमसी के नेस्को वेक्सिनेशन सेंटर पर शुक्रवार रात को पहुंचे लोग शनिवार की सुबह भी कतारों में ही खड़े हैं.

Vaccination in Mumbai: बीएमसी ने मुंबई में घर-घर जाकर टीका लगाने की शुरुआत कर दी है. इस अभियान के तहत बिस्तर पर इलाज करा रहे मरीज और शारीरिक रूप से अक्षम नागरिकों को वैक्सीन दी जा रही है.

  • Share this:

    मुंबई. मुंबई में टीकाकरण (Covid-19 Vaccination) की रफ्तार धीमी पड़ती नजर आ रही है. बृह्नमुंबई महानगरपालिका (BMC) के केंद्रों पर लोगों की भीड़ जुट रही है, लेकिन खबर है कि सेंटर पर वैक्सीन पर कमी दस्तक दे रही है. कई केंद्रों पर टीका लगवाने पहुंंचे लोग शुक्रवार रात से ही कतार में खड़े हुए हैं. इस दौरान कोरोना से बचने के विशेष उपायों में शामिल सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की भी जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

    बीएमसी के नेस्को वेक्सिनेशन सेंटर पर शुक्रवार रात को पहुंचे लोग शनिवार की सुबह भी कतारों में ही खड़े हैं. खबर है कि केंद्र पर वैक्सीन के सिर्फ 400 डोज ही उपलब्ध हैं. यहीं हाल बीएमसी के राजवाड़ी अस्पताल का है. यहां भी लोग बीती रात से ही टीका लगवाने के लिए मौजूद हैं. कुछ समय पहले ही बीएमसी ने टीकों की कमी के चलते कुछ सेंटर्स पर टीकाकरण रोक दिया था.

    यह भी पढ़ें: COVID-19 in India: कोरोना केस में थोड़ी राहत, 24 घंटे में मिले 41649 नए मरीज, 593 की मौत

    घर-घर टीका अभियान की शुरुआत
    बीएमसी ने मुंबई में घर-घर जाकर टीका लगाने की शुरुआत कर दी है. इस अभियान के तहत बिस्तर पर इलाज करा रहे मरीज और शारीरिक रूप से अक्षम नागरिकों को वैक्सीन दी जा रही है. अभियान के पहले दिन 37 लोगों को टीका लगाया गया. बीएमसी ने बॉम्बे हाई कोर्ट के सामने वरिष्ठ नागरिकों और अक्षम नागरिकों के लिए घर जाकर वैक्सीन देने की इच्छा जताई थी. इसके संबंध में दो वकील धृति कपाड़िया और कुणाल तिवारी ने जनहित याचिका दायर की थी.

    महाराष्ट्र में टीकाकरण के क्या हैं हाल
    31 जुलाई शनिवार सुबह 7 बजे तक के आंकड़े बताते हैं कि राज्य में अब तक 4 करोड़ 37 लाख 65 हजार 147 डोज दिए जा चुके हैं. इसमें पहले डोज की संख्या 3 करोड़ 27 लाख 93 हजार 470 है. जबकि, दूसरे डोज के मामले में यह आंकड़ा 1 करोड़ 9 लाख 71 हजार 677 है. 4.76 करोड़ से ज्यादा डोज के साथ टीकाकरण के मामले में उत्तर प्रदेश शीर्ष पर है. देश में अब तक 46 करोड़ 15 लाख 18 हजार 479 खुराकें दी जा चुकी हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज