Home /News /nation /

vaccination of 12 14 year olds from march 16 health secretary will hold an important meeting with the states tomorrow sources

16 मार्च से 12-14 साल की उम्र वालों का वैक्सीनेशन, कल राज्यों संग अहम बैठक करेंगे स्वास्थ सचिव: सूत्र

स्कूली छात्रा को कोरोना वैक्सीन देती स्वास्थ्यकर्मी. (फाइल फोटो)

स्कूली छात्रा को कोरोना वैक्सीन देती स्वास्थ्यकर्मी. (फाइल फोटो)

12-14 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण (Vaccination in India) और 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों के लिए प्रीकॉशनरी डोज पर मंगलवार (15 मार्च) को वर्चुअल कॉन्‍फ्रेंस का आयोजन किया गया है. इसे केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव (Health Secretary) संबोधित करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. 12-14 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण और 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों के लिए प्रीकॉशनरी डोज पर मंगलवार (15 मार्च) को वर्चुअल कॉन्‍फ्रेंस का आयोजन किया गया है. सूत्रों ने बताया कि इसे केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ( Health Secretary) संबोधित करेंगे. इसमें राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे. सूत्रों ने कहा कि सरकार वैक्‍शीनेशन से जुड़े फैसलों का ऐलान कर सकती है.

इधर, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोमवार को कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 12 से 13 और 13 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों का COVID टीकाकरण 16 मार्च से शुरू हो रहा है. साथ ही, 60 साल से अधिक आयु वर्ग के सभी लोग अब एहतियाती खुराक प्राप्त कर सकेंगे. उन्‍होंने कहा कि यदि बच्चे सुरक्षित हैं तो देश सुरक्षित है. समझा जाता है कि टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीएजीआई) ने 12-15 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण शुरू करने की सिफारिश की है. 12-14 वर्ष की आयु के बच्चों का टीकाकरण बुधवार से शुरू हो सकता है.

गौरतलब है कि देश भर में टीकाकरण अभियान पिछले साल 16 जनवरी को शुरू किया गया था, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों (एचसीडब्ल्यू) को पहले चरण में टीका लगाया गया था. फ्रंटलाइन वर्कर्स (FLWs) का टीकाकरण पिछले साल 2 फरवरी से शुरू हुआ था. COVID-19 टीकाकरण का अगला चरण 1 मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के लिए खास को-मोरबिड स्थितियों के साथ शुरू हुआ.

Tags: Health Secretary, Vaccination in India

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर