वडोदरा के रामपाल शाह का नायाब अंदाज, हेलमेट पर वाहन के दस्तावेज लगाकर चलते हैं

रामपाल शाह (Rampal Shah) ने अपने हेलमेट (Helmet) पर ड्राइविंग लाइसेंस, प्रदूषण नियंत्रण (PUC) प्रमाण पत्र, पंजीकरण प्रमाणपत्र (RC) और बीमा पॉलिसी की एक-एक कॉपी चिपका दी है.

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 3:38 PM IST
वडोदरा के रामपाल शाह का नायाब अंदाज, हेलमेट पर वाहन के दस्तावेज लगाकर चलते हैं
रामपाल शाह का ये नायाब तरीका लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है.
News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 3:38 PM IST
वडोदरा: 50 वर्षीय रामपाल शाह वडोदरा (Vadodara) में रहते हैं. वो मोटर वाहन अधिनियम (Motor Vehicles Act) के तहत लागू हुए नए नियमों के पालन को लेकर काफी सतर्क हैं. ट्रैफिक चालान से बचने के लिए शाह ने अपने सभी वाहन-संबंधी दस्तावेज हेलमेट पर लगाकर चलते हैं. उन्होंने अपने हेलमेट पर ड्राइविंग लाइसेंस, प्रदूषण नियंत्रण (PUC) प्रमाण पत्र, पंजीकरण प्रमाणपत्र (RC) और बीमा पॉलिसी की एक-एक कॉपी चिपका दी है. उनका ये नायाब तरीका लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है.

सोशल मीडिया पर हो रहे हैं फेमस

सोशल मीडिया पर उनके दोस्तों ने उनके इस नायाब अंदाज का वीडियो बनाकर डाल दिया है, जो कि वहां भयंकर तरीके से वायरल हो रहा है. रामपाल ने कहा, 'आमतौर पर सभी के पास ये दस्तावेज होते हैं, लेकिन वे उन्हें अपने घर पर इसे छोड़ देते हैं. मैं इसका खयाल रखता हूं कि अगर मैं इनमें से किसी एक दस्तावेज को घर पर भूल जाता हूं, तो मुझे ट्रैफिक पुलिस को भारी जुर्माना देना पड़ सकता है. इसलिए मैंने नायाब विचार के बारे में सोचा.

एक सितंबर से मोटर वीइकल ऐक्ट 2019 लागू  है

बता दें कि एक सितंबर से मोटर वीइकल ऐक्ट 2019 लागू हो गया है. इसके लागू होने से ट्रैफिक नियम तोड़ने पर लगने वाले जुर्माने की राशि 10 से लेकर 30 गुना तक बढ़ गई है. इस सख्ती की वजह से गाड़ी चलाने वाले लोग सभी जरूरी कागजात साथ रखने लगे हैं. इसी क्रम में वडोदरा रामपाल शाह भी भारी जुर्माने से बचने के लिए सतर्कतता अपना रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- 

कश्मीर छोड़कर जम्मू का रुख कर रहे हैं आतंकी, जानिए क्या है प्लान?
Loading...

जम्मू-कश्मीर को नया बनाने की तैयारी, 14 महीने के भीतर होगा परिसीमन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 3:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...