Vijay Hazare Trophy 2021: 20 लाख में केकेआर ने खरीदा और तीसरे ही दिन ली हैट्रिक 

केकेआर ने वैभव की यह फोटो शेयर की है.

केकेआर ने वैभव की यह फोटो शेयर की है.

तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा ने विजय हजारे ट्राफी में हैट्रिक ली. तीन दिन पहले ही आईपीएल ऑक्शन में केकेआर ने वैभव को 20 लाख रुपए में खरीदा था. हिमाचल के वैभव ने महाराष्ट्र के खिलाफ यह कारनामा किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 9:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के ऑक्शन में हिमाचल प्रदेश के तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा (Vaibhav Arora) को केकेआर (Kolkata Kinght Riders) ने 20 लाख में खरीदा. 18 फरवरी को चेन्नई में ऑक्शन हुआ था. नीलामी के तीसरे ही दिन इस तेज गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर ना केवल अपनी छाप छोड़ी बल्कि आईपीएल टीम को भी खुश कर दिया है. वैभव ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2021) में महाराष्ट्र के खिलाफ यह कारनामा किया.

लिस्ट ए के डेब्यू मैच में किया कारनामा

हिमाचल प्रदेश के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा ने लिस्ट ए में डेब्यू मैच में हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड बनाया. रविवार को जयपुर में खेले गए मुकाबले में महाराष्ट्र ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 295 रन बनाए. वैभव ने पारी की अंतिम तीन गेंद पर निखिल नायक, अंकित बावने और मुकेश चौधरी को आउट किया. वैभव ने अंकित को बोल्ड किया. उन्होंने 7 ओवर में 45 रन देकर तीन विकेट लिए. हालांकि टीम मैच हार गई. हिमाचल की टीम 236 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. अरोड़ा लिस्ट ए क्रिकेट के डेब्यू मैच में हैट्रिक विकेट लेने वाले हिमाचल के इकलौते गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने 8 फर्स्ट क्लास और 6 टी20 मैच भी खेले हैं. फर्स्ट क्लास में वैभव ने 19 की औसत के साथ 29 विकेट लिए हैं. दो बार पांच विकेट भी झटके. वहीं टी20 के रिकॉर्ड को देखें तो वैभव ने 17 की औसत से 10 विकेट लिए हैं. 23 साल के इस गेंदबाज ने हैट्रिक लगाने के बाद खुशी जताई और कहा कि वे केकेआर का हिस्सा बनकर गर्व महसूस कर रहे हैं.

पिछले सीजन में टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी
कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आईपीएल के पिछले सीजन में प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी. इसके अलावा टीम ने सीजन के बीच में दिनेश कार्तिक को हटाकर इंग्लैंड के इयोन मोर्गन को कप्ताना बनाया था. लेकिन इस बार ऑक्शन में टीम ने बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन सहित 8 खिलाड़ियों को खरीदा था. केकेआर ने दो बार टी20 लीग का खिताब जीता है. सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को भी इस बार टीम में जगह दी गई है. इसके अलावा टीम ने करुण नायर, पवन नेगी, वैंकटेश अय्यर, शेल्डन जैक्सन और बेन कटिंग को ऑक्शन में टीम ने खरीदा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज