अब सीधे आपके घर पहुंचेगा माता वैष्णो देवी का प्रसाद, एक क्लिक पर ऐसे करें बुक

अब सीधे आपके घर पहुंचेगा माता वैष्णो देवी का प्रसाद, एक क्लिक पर ऐसे करें बुक
16 अगस्त से माता वैष्णो देवी की यात्रा दोबारा शुरू हो चुकी है.

Mata Vaishno Devi: प्रसाद की बुकिंग के लिए भक्तों को श्राइन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट www.maavaishnodevi.org या 9906019475 मोबाइल नंबर पर संपर्क करना होगा. जिसमें प्रसाद का प्रकार और मात्रा की जानकारी देनी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2020, 6:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोविड-19 (Covid-19) संकट ने जनमानस को बुरी तरह से प्रभावित किया है. माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के भक्त भी इस वैश्विक महामारी से प्रभावित हुए है. हज़ारों-लाखों की संख्या में माता का दर्शन करने वाले भक्त माता के दरबार नहीं पहुंच पाने से निराश थे. भक्तों की इन्हीं समस्याओं को देखते हुए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड और डाक विभाग ने हाथ मिलाया है. दोनों के बीच हुए करार के मुताबिक डाक विभाग देश भर में माता के भक्तों के घर माता का प्रसाद पहुंचाएगा.
भक्तों तक प्रसाद तेजी से पहुंचाने के लिए डाक विभाग ने भी कमर कस ली है.

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने माता के तीन तरह का प्रसाद तैयार किया है. जिसे डाक विभाग भक्तों तक पहुंचाएगा. प्रसाद की बुकिंग के लिए भक्तों को श्राइन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट www.maavaishnodevi.org या 9906019475 मोबाइल नंबर पर संपर्क करना होगा. जिसमें प्रसाद का प्रकार और मात्रा की जानकारी देनी होगी.

माता के दरबार में पहुंच नहीं पा रहे भक्त
भक्तों तक माता का आशीर्वाद के रूप में प्रसाद पहुंचाने के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार और जम्मू-कश्मीर पोस्टल सेवा के निदेशक गौरव श्रीवास्तव ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया है. आपको बता दें कि कोविड 19 और इसकी वजह से हुए लॉकडाउन के बाद 16 अगस्त से माता के दरबार को भक्तों के लिए खोल दिया गया है. हालांकि सीमित पैसेंजर ट्रेन और बस सेवा की वजह से भक्त माता का दरबार नहीं पहुंच पा रहे हैं.



हवन-पूजा की शुरुआत कर चुका है बोर्ड
इस सुविधा से पहले श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं के लिए उनकी गैरमौजूदगी में भवन स्थित यज्ञ शाला में हवन- पूजा में ऑनलाइन शामिल होने की भी शुरुआत की थी. बोर्ड ने कहा कि यातायात के साधन खुलने के बाद अब वैष्णो देवी आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज