वंचित बहुजन आघाडी के कार्यकर्ताओं ने पंढरपुर मंदिर खोले जाने की मांग की

वंचित बहुजन आघाडी के कार्यकर्ताओं ने पंढरपुर मंदिर खोले जाने की मांग की
वंचित बहुजन आघाडी और विश्व वरकरी सेना के कार्यकर्ताओं ने भगवान विट्ठल मंदिर को खोलने की मांग की है (फाइल फोटो)

प्रकाश आंबेडकर (Prakash Ambedkar) की अगुवाई वाली वंचित बहुजन आघाडी ने मंदिर को फिर से खोलने की विश्व वरकरी सेना की मांग का समर्थन किया है. वरकरी सेना भगवान विठ्ठल के भक्तों का एक संगठन (Organisation of Vitthal Devotees) है.

  • Share this:
पुणे. वंचित बहुजन आघाडी (Vanchit Bahujan Aghadi) और विश्व वरकरी सेना (Vishwa Varkari Sena) के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के सोलापुर जिले (Solapur District) के पंढरपुर शहर(Pandharpur City) में प्रसिद्ध भगवान विठ्ठल मंदिर (Lord Vitthal Temple) को फिर से खोले जाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी (Protesters) मंदिर के पास एकत्र हुए और मांग की कि इसे भक्तों के लिए फिर से खोला जाए. मंदिर को कोरोना वायरस संबंधी प्रतिबंधों (Coronavirus related restrictions) के कारण बंद कर दिया गया है.

प्रकाश आंबेडकर (Prakash Ambedkar) की अगुवाई वाली वंचित बहुजन आघाडी ने मंदिर को फिर से खोलने की विश्व वरकरी सेना की मांग का समर्थन किया है. वरकरी सेना भगवान विठ्ठल के भक्तों का एक संगठन (Organisation of Vitthal Devotees) है. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए मंदिर की ओर जाने वाली सड़कों पर बैरिकेड (barricade) लगाए हैं. रविवार को ही बताया गया था कि प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए 400 पुलिस कर्मियों (police personnel) की तैनाती भी यहां पर की गई है. वरकरी सेना ने सोलापुर जिला प्रशासन (Solapur District Administration) को ज्ञापन देकर मांग की है कि महाराष्ट्र में सभी मंदिरों को फिर से खोला जाए.

वंचित बहुजन आघाडी के प्रकाश आंबेडकर बोले- DM की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं
आंबेडकर को सोमवार को प्रदर्शनकारियों से सामाजिक दूरी बनाए रखने और शांत रहने की अपील करते देखा गया. उन्होंने कहा, ‘‘जिलाधिकारी की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं."
यह भी पढ़ें: South China Sea Dispute- समुद्र को हथियाने की चीनी चाल, बना रहा है नकली द्वीप



सोलापुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अतुल ज़ेंडे ने रविवार को कहा कि आंदोलन को देखते हुए पंढरपुर और मंदिर की ओर जाने वाली सड़कों पर मोर्चाबंदी की गयी है. पुलिस ने कहा था कि ये सभी प्रबंध इसलिए किये जा रहे हैं ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading