होम /न्यूज /राष्ट्र /VIDEO: मुंबई से गांधीनगर जा रही वंदे भारत हादसे में क्षतिग्रस्त, ट्रेन से टकराई भैंस

VIDEO: मुंबई से गांधीनगर जा रही वंदे भारत हादसे में क्षतिग्रस्त, ट्रेन से टकराई भैंस

मुंबई से गांधीनगर जा रही वंदे भारत ट्रेन से भैंस टकरा गई.

मुंबई से गांधीनगर जा रही वंदे भारत ट्रेन से भैंस टकरा गई.

Vande Bharat Train Accident: गुरुवार को अहमदाबाद के पहले बटवा और मणिनदर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से भैंस टकरा ग ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

गुरुवार को अहमदाबाद के पहले बटवा और मणिनगर के बीच यह हादसा हुआ.
वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह करीब 11.15 बजे भैंसों के झुंड से टकरा गई.
हादसे में वंदे भारत एक्सप्रेस के आगे का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया.

अहमदाबाद. मुंबई से गुजरात के गांधी नगर की तरफ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ हादसा हो गया. गुरुवार को अहमदाबाद के पहले बटवा और मणिनगर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से भैंस टकरा गई. हालांकि इस घटना के चलते ट्रेन में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ. घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे और ट्रैक क्लियर कर ट्रेन को दोबारा अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दी गई. यह हादसा गुरुवार की सुबह 11 बजे के करीब हुआ. बता दें कि देश की पहली हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस अभी तीन रूटों पर चल रही है.

दिल्ली से वाराणसी, दिल्ली से कटरा और अभी 30 सितंबर को ही गुजरात के गांधी नगर से मुंबई के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस की सेवा शुरू हुई है. भैंस से टकराने के बाद ट्रेन के आगे का हिस्सा थोड़ा क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि राहत की बात यह रही कि ट्रेन में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है. पश्चिम रेलवे सीनियर पीआरओ जेके जयंति ने बताया कि मुंबई सेंट्रल से गुजरात के गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह करीब 11.15 बजे भैंसों के झुंड से टकरा गई. यह हादसा बटवा स्टेशन से मणिनगर स्टेशन के बीच हुआ है. हादसे से इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है.

#VandeBharat Train Damaged After Hitting Buffalo Herd In Gujarat . pic.twitter.com/PuxcyOxmbG

बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस अभी भारत की सबसे तेज गति वाली ट्रेन है. वंदे भारत की गति सीमा 180 किलोमीटर प्रति घंटा है. आने वाले समय में इसकी रफ्तार 200 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाएगी. वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रियों की सुरक्षा और आराम को लेकर रेलवे की तरफ से खास ख्याल रखा गया है. इसमें रिक्लाइनिंग सीट की व्यवस्था है, इसके अलावा वंदे भारत ट्रेन में आटोमेटिक फायर सेंसर भी मौजूद है. ट्रेन में सीसीटीवी कैमरे, वाईफाई सुविधा के साथ-साथ तीन घंटे का बैटरी बैकअप भी मौजूद है.

Tags: Vande bharat train

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें