होम /न्यूज /राष्ट्र /

ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंसी महिला, RPF जवान ने बचाई जान, CCTV कैमरे में कैद हुई घटना

ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंसी महिला, RPF जवान ने बचाई जान, CCTV कैमरे में कैद हुई घटना

स्पीड तेज होने की वजह से महिला ट्रेन में चढ़ नहीं पाई. (फोटो साभार- ट्विटर वीडियो ग्रैब)

स्पीड तेज होने की वजह से महिला ट्रेन में चढ़ नहीं पाई. (फोटो साभार- ट्विटर वीडियो ग्रैब)

RPF head constable saves womans life: सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि महिला के साथ ये हादसा तब हुआ जब वह चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थी. स्पीड तेज होने की वजह से महिला ट्रेन में चढ़ नहीं पाई और वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की जगह में फंस गई.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन (Varanasi Cantt railway station) से एक दिल दहलाने वाला मामला सामना आया. सोमवार को स्टेशन पर एक महिला यात्री चलती ट्रेन से गिर गई. हालांकि उस समय वहां पर मौजूद एक आरपीएफ के जवान ने तत्परता दिखाते हुए महिला की जान बचा ली. यह पूरी घटना प्लेटफॉर्म में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई थी.

सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि महिला के साथ ये हादसा तब हुआ जब वह चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थी. स्पीड तेज होने की वजह से महिला ट्रेन में चढ़ नहीं पाई और वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की जगह में फंस गई.

पानी लेने के लिए ट्रेन से उतरी थी महिला
जानकारी के मुताबिक जिस महिला के साथ यह घटना घटी उसका नाम पार्वती है. महिला ट्रेन में बिहार के दुरौंधा से सवार हुई थी. उसे आनंद बिहार जाना था. महिला वाराणसी स्टेशन पर पानी लेने के लिए उतरी थी. कुछ ही देर में ट्रेन चलने लगी. आनन फानन में महिला ट्रेन में चढ़ने के लिए दौड़ी लेकिन उसका पैर फिसल गया और वह वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गई.

उसी समय कोच के दरवाजे पर खड़े हुए हेडकांस्टेबल राजेश कुमार सिंह तुरंत महिला के तरफ दौड़े और उसका हाथ पकड़ लिया. इसी वजह से महिला ट्रेन के पहिए तक नहीं पहुंच पाई. ट्रेन चल चुकी थी इसलिए महिला कुछ देर तक प्लेटफॉर्म में घिसटती रही.

इस घटना पर ट्रेन के गॉर्ड की जब नजर पहुंची तो उसने तुरंत ट्रेन को रुकवाया और इसके बाद महिला को निकाला गया. प्लेटफॉर्म में जिस जिस ने इस घटना को देखा कुछ समय के लिए उनकी सांसे अटक गई थीं.

Tags: Uttar pradesh news, Varanasi news, Viral videos

अगली ख़बर