• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • वरवर राव अस्पताल से जेल वापस भेजे जाने के लिये फिट हैं: हाईकोर्ट से NIA

वरवर राव अस्पताल से जेल वापस भेजे जाने के लिये फिट हैं: हाईकोर्ट से NIA

वरवर राव की फाइल फोटो.

राव (Varvara Rao) की पत्नी हेमलता (Hemlata) ने स्वास्थ्य के आधार पर उनकी जमानत के लिये याचिका दायर कर रखी है, जिसपर अगली सुनवाई सोमवार को होनी है, ऐसे में कम से कम तब तक राव मुंबई के नानावती अस्पताल में ही रहेंगे.

  • Share this:
    मुंबई. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को बंबई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) को बताया कि मुंबई के एक निजी अस्पताल में भर्ती एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में आरोपी कवि तथा कार्यकर्ता वरवर राव (Varvara Rao) नवी मुंबई की तलोजा जेल वापस भेजे जाने के लिये काफी हद तक फिट हैं. राव की पत्नी हेमलता ने स्वास्थ्य के आधार पर उनकी जमानत के लिये याचिका दायर कर रखी है, जिसपर अगली सुनवाई सोमवार को होनी है, ऐसे में कम से कम तब तक राव मुंबई के नानावती अस्पताल में ही रहेंगे.

    राव के वकीलों ने किया जमानत का अनुरोध
    एनआईए की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलीसिटर जनरल (एएसजी) अनिल सिंह ने न्यायमूर्ति एस एस शिंदे और न्यायमूर्ति एम एस कार्णिक की पीठ के समक्ष यह बात कही. मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह तथा आनंद ग्रोवर ने उच्च न्यायालय से राव को जमानत देने का अनुरोध किया. ग्रोवर ने कहा कि 81 वर्षीय राव 2018 में अपनी गिरफ्तारी के बाद से कई स्वास्थ्य दिक्कतों को सामना कर रहे हैं.

    उन्होंने कहा कि नवी मुंबई की तलोजा जेल के प्रशासन के पास उनके इलाज के लिये विशेषज्ञता या चिकित्सा सुविधाएं नहीं है. राव को विचाराधीन कैदी के रूप में तलोजा जेल में रखा गया है. ग्रोवर ने कहा कि राव के स्वास्थ्य के लिये यह और भी अच्छा होगा कि उन्हें जमानत देकर हैदराबाद में अपने घर लौटने की अनुमति दे दी जाए. उन्होंने कहा कि राव को जमानत दी गई तो वह भागेंगे नहीं.

    24 मामलों में किया जा चुका है बरी
    ग्रोवर ने अदालत से कहा, 'राव के खिलाफ 24 मामलों में मुकदमा चलाया जा चुका है और यह कोई छोटी बात नहीं है कि हर मामले में उन्हें बरी किया जा चुका है. हालांकि, एएसजी सिंह ने दलील दी कि राव ने चिकित्सा आधार पर जमानत के लिये आवेदन किया था, लिहाजा उनके वकील को मामले के आधारों पर जिरह नहीं करनी चाहिये.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज