लाइव टीवी

अब अभिषेक मनु सिंघवी ने की सावरकर की तारीफ, बोले- देश की आजादी के लिए जेल गए

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 12:14 PM IST
अब अभिषेक मनु सिंघवी ने की सावरकर की तारीफ, बोले- देश की आजादी के लिए जेल गए
अभिषेक मनु सिंघवी ने हाल ही में पीएम मोदी एक कार्यक्रम पर भी टिप्पणी की. (PTI Photo/Manvender Vashist)

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek manu singhvi) ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के संदेशों के प्रसार के लिए हिंदी सिनेमा की हस्तियों (Bollywood Celebrities) की मदद लेने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)की भी तारीफ की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 12:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चुनावी घोषणापत्र में वीर सावरकर (Veer Sawarkar) को भारत रत्न (Bharat Ratna) देने की मांग को लेकर उठी राजनीतिक बहस के बीच कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek manu singhvi) ने सोमवार को सावरकर की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने आजादी की लड़ाई में अहम भूमिका निभाई और देश के लिए जेल गए.

सिंघवी ने ट्वीट कर कहा, 'मैं व्यक्तिगत तौर पर सावरकर की विचारधारा से सहमत नहीं हूं लेकिन इस तथ्य को नकारा नहीं जा सकता कि वह निपुण व्यक्ति थे जिन्होंने आजादी की लड़ाई में भूमिका निभाई, दलित अधिकारों की लड़ाई लड़ी और देश के लिए जेल गए. यह कभी नहीं भूलना चाहिए.'



उन्होंने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के संदेशों के प्रसार के लिए हिंदी सिनेमा की हस्तियों की मदद लेने की खातिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Narendra Modi) की भी तारीफ की. सिंघवी ने कहा, ' जहां कोई तारीफ का हकदार है वहां उसकी तारीफ होनी चाहिए. गांधी जी के स्वच्छता से जुड़े सन्देश के प्रसार के लिए नरेंद्र मोदी बॉलीवुड की सॉफ्ट पावर का इस्तेमाल कर रहे हैं.'
Loading...

हम सावरकर के खिलाफ नहीं हैं- पूर्व पीएम मनमोहन सिंह
सावरकर के संदर्भ में सिंघवी की इस टिप्पणी से कुछ दिनों पहले ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मुंबई में कहा था कि प्रधानमंत्री रहते हुए इंदिरा गांधी ने सावरकर की याद में डाक टिकट जारी किया था. उन्होंने यह भी कहा था कि हम सावरकर के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि उस विचारधारा के खिलाफ हैं, जिसके पक्ष में वह (सावरकर) खड़े थे.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में सावरकर को भारत रत्न दिये जाने की मांग की है. इसके बाद से ही इस मसले पर सियासी घमासान छिड़ गया है. भाजपा का यह घोषणापत्र आने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा था कि अगर सावरकर को भारत रत्न देने पर विचार होता है तो फिर इस देश को भगवान बचाए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 11:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...