अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र: नंदूरबार जिले में गहरी खाई में गिरा वाहन, 6 लोगों की मौत 18 घायल

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

महाराष्ट्र सरकार ने हादसे में मरने वालों के परिजनों को पांच -पांच लाख रुपये अनुदान देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री के कार्यालय से जारी बयान के अनुसार मरने वाले सभी लोग धडगांव तहसील के आदिवासी थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 9:47 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के नंदूरबार जिले में शनिवार को एक वाहन के 400 फुट गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी जबकि 18 अन्य घायल हो गये. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि जिले के तोरनमल हिल स्टेशन से दस किलोमीटर दूर खड़की घाट के पहाड़ी रास्तों पर यह दुर्घटना सुबह करीब 10:30 बजे हुयी.

उन्होंने बताया कि घटना के समय वाहन में 24 लोग सवार थे और इनमें से अधिकतर श्रमिक थे. पुलिस के अनुसार वाहन अच्छी स्थिति में नहीं था. नंदुरबार के पुलिस अधीक्षक महेंद्र पंडित ने बताया कि घाट इलाके से गुजरते हुये यह घटना हुयी. उन्होंने बताया कि इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गयी जबकि 18 अन्य घायल हो गये.

घायलों में 7 की हालत बेहद नाजुक
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घायलों में से सात की हालत नाजुक है. उन्होंने बताया कि प्राथमिक उपचार के बाद नौ लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. पुलिस ने बताया कि घायलों का इलाज नंदूरबार सदर अस्पताल एवं तोरनमल के ग्रामीण अस्पताल में चल रहा है.
इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने हादसे में मरने वालों के परिजनों को पांच -पांच लाख रुपये अनुदान देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री के कार्यालय से जारी बयान के अनुसार मरने वाले सभी लोग धडगांव तहसील के आदिवासी थे.



बयान में कहा गया है, ‘‘इस हादसे में घायल हुये लोगों के इलाज का खर्च सरकार वहन करेगी.’’ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नंदुरबार के जिला अभिभावक मंत्री के सी पडवी तथा जिला प्रशासन से बातचीत की हर संभव मदद का आश्वासन दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज