होम /न्यूज /राष्ट्र /Vellore Election Result: वेल्लोर लोकसभा सीट पर DMK ने मारी बाजी, 8141 वोटों से मिली जीत

Vellore Election Result: वेल्लोर लोकसभा सीट पर DMK ने मारी बाजी, 8141 वोटों से मिली जीत

ग्रामीणों ने दावा किया था कि राकांपा के उम्मीदवार श्रीनिवास पाटिल को दिया गया वोट भाजपा प्रत्याशी उदयनराजे भोसले के खाते में जा रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

ग्रामीणों ने दावा किया था कि राकांपा के उम्मीदवार श्रीनिवास पाटिल को दिया गया वोट भाजपा प्रत्याशी उदयनराजे भोसले के खाते में जा रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

Live Vellore Election Result 2019 (वेल्लोर इलेक्शन रिजल्ट २०१९): इस सीट के लिए कुल 28 प्रत्याशी मैदान में थे, लेकिन मुख ...अधिक पढ़ें

    तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट (Vellore Loksabha Seat) पर द्रमुक (DMK) ने बाजी मार है. इस सीट के लिए कुल 28 प्रत्याशी मैदान में थे, लेकिन मुख्‍य मुकाबला सत्‍तारूढ़ आल इंडिया अन्‍ना द्रमुक (AIADMK) और मुख्‍य विपक्षी दल द्रमुक (DMK) के बीच दिखा. हालांकि अंत में डीएमके उम्‍मीदवार कातिर आनंद ने जीत दर्ज की. आनंद ने AIADMK के ए सी षणमुगम को 8,141 वोटों के अंतर से हराया.

    क्यों पहले हुआ था चुनाव रद्द?
    वेल्लोर लोकसभा सीट पर अप्रैल में राज्य की अन्य सीटों के साथ चुनाव होने थे, लेकिन यहां आयकर विभाग के छापों में नकदी बरामद होने के बाद चुनाव रद्द कर दिया गया था.

    5 अगस्त को हुई थी वोटिंग
    इस सीट पर पांच अगस्त को मतदान हुआ था. वेल्लोर सीट के अंतर्गत छह विधानसभा क्षेत्रों में कुल 14.32 लाख मतदाता हैं. इनमें से 71.51 फीसदी मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया. चुनाव के बाद ईवीएम और वीवीपैट मशीनें रानीपेट इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में रखी गईं.

    सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम
    कड़ी सुरक्षा के बीच मतों की गिनती चल रही है. यहां एक इंजीनियरिंग कॉलेज में हो रही मतगणना के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. मतगणना के लिए 70 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. मतगणना से पहले कॉलेज परिसर का निरीक्षण करने आए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी ए षणमुगा सुंदरम ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से पांच वीवीपैट मशीनों की पर्चियों का ईवीएम नतीजों से मिलान किया जाएगा. इसके बाद नतीजों की घोषणा की जाएगी.

    इस चुनाव के नतीजे सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के लिए अहम है जो अप्रैल में हुए लोकसभा चुनाव में द्रमुक से हारने के बाद अपनी खोई हुई जमीन वापस पाने की कोशिश कर रही है.

    ये भी पढ़ें:

    जब जम्मू-कश्मीर में हर आदमी पर खर्च हो रहे थे 92 हजार तब यूपी में सिर्फ 4300 रुपये! 

    जम्मू-कश्मीर के हालात बदले, लेकिन 'घर वापसी' के लिए ये शर्त रख रहे हैं कश्मीरी पंडित!

    Tags: Aiadmk, Lok Sabha Election 2019, Tamil nadu

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें