होम /न्यूज /राष्ट्र /

पहले प्‍यार को लेकर वेंकैया नायडू ने संसद में दी आप सांसद को नसीहत, देखें VIDEO

पहले प्‍यार को लेकर वेंकैया नायडू ने संसद में दी आप सांसद को नसीहत, देखें VIDEO

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू. ( फोटो- वीडियो ग्रैब)

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू. ( फोटो- वीडियो ग्रैब)

देश के उप राष्‍ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू (Rajya Sabha Chairman M Venkaiah Naidu) को संसद में सोमवार को भावुक विदाई दी गई. इस बीच वेंकैया नायडू ने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के सांसद राघव चड्ढा को एक फिर नसीहत दी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

उप राष्‍ट्रपति एम वेंकैया नायडू को संसद में सोमवार को विदाई दी गई
पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने विदाई समारोह को संबोधित किया
नायडू ने कहा- मैं खुश हूं और आप सबको याद कर रहा हूं

नई दिल्‍ली. देश के उप राष्‍ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू (Rajya Sabha Chairman M Venkaiah Naidu) को संसद में सोमवार को भावुक विदाई दी गई. इस मौके पर तमाम सांसदों, पार्टी प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे और नायडू के कार्यकाल को याद किया. इस बीच वेंकैया नायडू ने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के सांसद राघव चड्ढा को एक फिर नसीहत दी. नायडू ने मुस्‍कुराते हुए कहा कि ‘ राघव, मेरा मानना ​​है कि आप केवल एक बार प्यार करते हैं…पहली बार, दूसरी बार, क्या ऐसा होता है? नहीं! हां, पहला प्यार अच्छा होता है. वही प्यार हमें रखना है, जिंदगी भर.’ इस दौरान सदन में सभी के चेहरों पर मुस्‍कान थी और राघव चड्ढा भी शर्माते हुए मुस्‍कुरा रहे थे.

सभापति के तौर पर अंतिम दिन वेंकैया नायडू के विदाई देते समय आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कहा कि ‘व्‍यक्ति को अपना पहला अनुभव याद रहता है. स्‍कूल का पहला दिन, पहला स्‍कूल प्रिंसिपल, पहला टीचर और पहला प्‍यार. आप मेरे पहले अध्‍यक्ष रहे हैं और मैं आपको हमेशा याद रखूंगा. राघव ने याद किया कि राज्‍यसभा सांसद के रूप में जब शपथ लेनी थी, उस दिन मैं कुछ देरी से पहुंच पाया था. शपथ समारोह पूरा हो चुका था, लेकिन राघव के अनुरोध पर वेंकैया नायडू लौटे और शपथ दिलाई. इसके साथ समय के पाबंद होने की नसीहत दी थी. राघव ने यह जिक्र भी किया. पहला प्‍यार को लेकर जब राघव ने अपनी बात रखी तो वेंकैया नायडू भी कहां पीछे रहने वाले थे. उन्‍होंने राघव की पूरी बात सुनी और कहा ‘ हां पहला प्‍यार अच्‍छा होता है. वही प्‍यार हमें जिंदगी भर रखना है.

मैं आप सभी को याद कर रहा हूं: नायडू 

अपनी विदाई समारोह के दौरान एम वेंकैया नायडू ने कहा कि मैं एक तरफ बहुत खुश हूं और दूसरी तरफ मुझे लगता है, मैं आप सभी को याद कर रहा हूं क्योंकि मैं 10 अगस्त से सदन की अध्यक्षता करने की स्थिति में नहीं रहूंगा. इस दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, विदेश मंत्री एस जयशंकर, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, तृणमूल के डेरेक ओ ब्रायन सहित अन्य सांसद सदन में मौजूद थे.

Tags: Aam aadmi party, Rajya Sabha Chairman M Venkaiah Naidu

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर