अरुण जेटली की पेंशन से इन बच्चों को मिलेगी छात्रवृत्ति, उपराष्ट्रपति ने की तारीफ

अरुण जेटली की पेंशन से इन बच्चों को मिलेगी छात्रवृत्ति, उपराष्ट्रपति ने की तारीफ
स्वर्गीय अरुण जेटली की पत्नी संगीता जेटली ने अपना परिवारिक पेंशन राज्यसभा के ग्रुप सी कर्मचारियों के लिए दान किया है.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु (Vice President of India M. Venkaiah Naidu) ने जेटली परिवार की तरफ से उठाए गए इस कदम की तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट किया है-जेटली परिवार द्वारा उठाए गए इस कदम ने गहराई से प्रभावित किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता रहे दिवंगत अरुण जेटली (Arun Jaitley) की पेंशन से राज्यसभा सचिवालयकर्मियों के बच्चों को छात्रवृत्ति दी जा जाएगी. ये बात खुद अरुण जेटली की बेटी सोनाली जेटली बख्शी (Sonali Jaitley Bakhshi) ने ट्वीट कर बताई है. उन्होंने कहा है कि सचिवालय में कार्यरत सी ग्रेड के कर्मचारियों के बच्चों की पढ़ाई के लिए ये पेंशन दी जाएगी.

उपराष्ट्रपति ने जेटली परिवार के फैसले की तारीफ की
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु (Vice President of India M. Venkaiah Naidu) ने जेटली परिवार की तरफ से उठाए गए इस कदम की तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट किया है-जेटली परिवार द्वारा उठाए इस कदम ने गहराई से प्रभावित किया है. ये वास्तविकता में उनकी (अरुण जेटली) की याद में उठाया गया अनुकरणीय कदम है.





ट्विटर पर अरुण जेटली की बेटी सोनाली जेटली बख्शी ने क्या लिखा
इससे पहले सोनाली जेटली बख्शी ने ट्विटर पर लिखा था कि मेरे पिता अरुण जेटली का मानना था कि शिक्षा सिर्फ एक अधिकार नहीं, बल्कि न्यू इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. इसी वजह से हम लोगों ने राज्यसभा सचिवालय के ग्रुप सी कर्मचारियों को लाभान्वित करने के लिए उनकी पेंशन दान का फैसला किया है. इस पैसे से उनके बच्चों के लिए कल्याणकारी योजना, छात्रवृत्ति की व्यवस्था की जाएगी. हमारे लिए यह पिता के आदर्शों का सम्मान करने का सबसे बेहतर तरीका है. गौरतलब है कि अरुण जेटली का निधन लंबी बीमारी के बाद 23 अगस्त 2019 को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में हो गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading