PM मोदी से मिले एक्टर मोहनलाल, क्या केरल में थरूर के खिलाफ लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?

आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी मोहनलाल को केरल के तिरुवनंतपुरम से टिकट दे सकती है. मौजूदा वक्त में कांग्रेस नेता शशि थरूर यहां से सांसद हैं. अगर बीजेपी मलयालम एक्टर को तिरुवनंतपुरम से टिकट देती है, तो इस सीट पर थरूर और उनके बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है.

News18Hindi
Updated: September 4, 2018, 5:09 PM IST
PM मोदी से मिले एक्टर मोहनलाल, क्या केरल में थरूर के खिलाफ लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मलयालम एक्टर मोहनलाल
News18Hindi
Updated: September 4, 2018, 5:09 PM IST
साउथ के जाने-माने सुपरस्टार मोहनलाल ने सोमवार को जन्माष्टमी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को अपने संगठन 'विश्व शांति फाउंडेशन' के सामाजिक कार्यों की जानकारी दी. वहीं, इस मुलाकात के बाद मलयालम एक्टर के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने की अटकलें भी तेज हो गई हैं.

प्रशांत किशोर के सर्वे में प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता बरकरार



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी मोहनलाल को केरल के तिरुवनंतपुरम से टिकट दे सकती है. मौजूदा वक्त में कांग्रेस नेता शशि थरूर यहां से सांसद हैं. अगर बीजेपी मलयालम एक्टर को तिरुवनंतपुरम से टिकट देती है, तो इस सीट पर थरूर और उनके बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है.

जयंत सिन्हा बोले- 'ऑटो से सस्ता है प्लेन का सफर', समझाया पूरा हिसाब

दरअसल, साल 2019 के आम चुनाव में बीजेपी केरल में अपनी मौजूदगी दर्ज कराना चाहती है. इसके लिए उसे एक दमदार चेहरे की जरूरत है. एक ऐसा चेहरा जिसकी पहचान राज्य के सभी कोनों में हो. जानकारों का कहना है कि साउथ में मोहनलाल की शख्सियत और उनकी लोकप्रियता के बारे में कुछ खास बताने की जरूरत नहीं. केरल में उनके प्रशंसकों की संख्या लाखों में है. मोहनलाल लोगों के दिलो-दिमाग पर राज करते हैं. ऐसे में अगर उन्हें चुनाव में उतारा जाता है, तो वो बीजेपी के लिए ट्रंप कार्ड साबित होंगे.

जानकारों का यह भी मानना है कि केरल की राजनीति में भले ही वामपंथी विचारधारा या मध्यमार्ग के विचारों को जगह मिली हो, लेकिन बीजेपी उस मिथ को तोड़ने की कोशिश कर रही है कि वो सुदूर दक्षिण के इस राज्य में लोगों के दिलो में नहीं उतर सकती है. इसलिए मोहनलाल को तिरुवनंतपुरम से उम्मीदवार बनाया जा सकता है.


बता दें कि मोहनलाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की फोटो अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है. एक्टर ने लिखा, 'जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री से मुलाकात काफी अच्छा रहा. उन्होंने पूरी तरह सहयोग का आश्वासन दिया और ‘ग्लोबल मलयाली राउंड टेबल’ में सहभागिता की पेशकश की, जिसमें एक नए केरल के भविष्य के लिए समाधान निकल सकते हैं.’
Loading...






वहीं, प्रधानमंत्री ने भी ट्वीट कर कहा, 'मोहनलाल से मुलाकात अच्छी रही. उनकी विनम्रता स्नेहिल है. उनके समाज सेवा के व्यापक प्रयास प्रशंसनीय और अत्यंत प्रेरणादायी हैं.’
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...