ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हो रहा है माफी मांगें मेनका गांधी? जानें वजह

मेनका गांधी के खिलाफ पशु चिकित्सक संघ ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. (फाइल फोटो)

Maneka Gandhi Update: पत्र में लिखा गया है कि इससे पहले भी संघ ने उन्हें पशु चिकित्सकों के खिलाफ निंदनीय और अपमानजनक टिप्पणियों से बचने के लिए कहा था. पत्र के जरिए एसोसिएशन ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मामले पर ध्यान देने की बात की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से सांसद और पशु अधिकार कार्यकर्ता मेनका गांधी (Maneka Gandhi) के खिलाफ भारतीय वेटनरी एसोसिएशन (Indian Veterinary Association) ने नाराजगी जाहिर की है. इसके संबंध में एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. इसमें गांधी पर पशु चिकित्सकों को धमकाने और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप लगाए हैं. इसके अलावा गांधी के खिलाफ सोशल मीडिया पर भी ट्रेंड जारी है. यूजर्स लगातार #मेनकागांधीमाफीमांगे ट्वीट कर रहे हैं.

    मंगलवार 22 जून को लिखे पत्र में संघ ने लिखा कि यह बड़ी चिंता की बात है कि मेनका गांधी आदतन पशु चिकित्सकों को धमकी देती रहती हैं. पत्र में लिखा गया है कि इससे पहले भी संघ ने उन्हें पशु चिकित्सकों के खिलाफ निंदनीय और अपमानजनक टिप्पणियों से बचने के लिए कहा था. एसोसिएशन ने पीएम मोदी से मामले पर ध्यान देने की बात की है.

    यह भी पढ़ें: ग्वालियर में सिक्यूरिटी गार्ड ने Puppy को डंडे से पीटकर मार डाला, पशुप्रेमियों ने आरोपी को पीटा

    ट्विटर पर जारी विरोध
    सोशल मीडिया यूजर्स लगातार #मेनकागांधीमाफीमांगे पर ट्वीट कर रहे हैं. यूजर्स का कहना है कि इस तरह की बयानबाजी बर्दाश्त नहीं की जा सकती. साथ ही उन्हें पशु चिकिस्तकों का सम्मान करने के लिए भी कहा जा रहा है. साथ ही 23 जून बुधवार को काला दिवस मनाने की बात कही है. यूजर्स काली पट्टी बांधने की अपील कर रहे हैं.

    यूजर्स के ट्वीट यहां देखें-













    कथित ऑडियो हो रहा वायरल
    भाषा के अनुसार, गांधी का एक कथित ऑडियो जिले में खूब चर्चित हुआ है जिसमें सांसद को सीतापुर के कोतवाली प्रभारी (एसओ) को एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने का निर्देश देते हुए सुना जा सकता है. फोन पर कथित तौर पर निर्देश दिये जाने के बाद सीतापुर की कोतवाली पुलिस ने ग्वाल मंडी क्षेत्र के एक व्यक्ति के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

    ऑडियो में कथित तौर पर मेनका गांधी ने सीतापुर कोतवाली के एसओ को एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया जिसने कुत्ते के पैर को डंडे से मारकर घायल कर दिया था. कथित ऑडियो के अनुसार सांसद ने न केवल एसओ को अपनी ओर से आरोपी को थप्पड़ मारने के लिए कहा, बल्कि कुत्ते की चोट के इलाज का खर्च भी आरोपी से लेने को कहा. हालांकि, पुलिस ने उक्त ऑडियो की प्रामाणिकता पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.