• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 17 जुलाई से विहिप की बैठक फरीदाबाद में, धर्मांतरण और बंगाल हिंसा जैसे अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

17 जुलाई से विहिप की बैठक फरीदाबाद में, धर्मांतरण और बंगाल हिंसा जैसे अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

इस बैठक में देश भर के लगभग 275 विहिप पदाधिकारियों के भाग लेने की संभावना है.

इस बैठक में देश भर के लगभग 275 विहिप पदाधिकारियों के भाग लेने की संभावना है.

VHP Meeting in Faridabad: विश्व हिंदू परिषद की बैठक में मठ-मंदिरों की सरकारी नियंत्रण से मुक्ति, बंगाल में हुई हिंसा तथा कोरोना की तीसरी लहर की पूर्व तैयारी को लेकर चर्चा हो सकती है.

  • Share this:

नई दिल्ली.  विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की केन्द्रीय प्रबंध समिति व प्रन्यासी मण्डल की दो दिवसीय बैठक शनिवार से हरियाणा के फरीदाबाद में प्रारंभ हो रही है. देश भर के लगभग 275 विहिप पदाधिकारियों के बैठक में भाग लेने की संभावना है. संगठन के भारत के बाहर की शाखाओं के प्रतिनिधि भी इस बैठक में भाग लेंगे.


बैठक की कार्यसूची पर प्रकाश डालते हुए विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा कि धर्मांतरण के विरुद्ध केंद्रीय कानून, मठ-मंदिरों की सरकारी नियंत्रण से मुक्ति, बंगाल में हुई हिंसा तथा कोरोना की तीसरी लहर की पूर्व तैयारी के अतिरिक्त संगठन के षष्टि-पूर्ति वर्ष व संगठन विस्तार के विषय में व्यापक चर्चा होने की आशा है. इसमें विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष व महामंत्री का चुनाव भी होना है.


बैठक में विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष पूर्व न्यायाधीश विष्णु सदाशिव कोकजे, कार्याध्यक्ष सीनियर एडवोकेट आलोक कुमार व कार्याध्यक्ष (विदेश) अशोक राव चौगुले, उपाध्यक्ष गंगराजू, ओम प्रकाश सिंहल, डॉ आर एन सिंह व हुक्म चंद सांवला तथा कोषाध्यक्ष रमेश गुप्ता सहित सभी केन्द्रीय व क्षेत्रीय पदाधिकारी कोविड नियमों का पालन करते हुए हरियाणा के फरीदाबाद सेक्टर 43 स्थित मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रह सकेंगे तथा देश-विदेश के शेष पदाधिकारी ऑनलाइन माध्यम से जुड़ेंगे. यह बैठक हर छह महीने में बुलाई जाती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज