वेलेंटाइन डे मना रहे मुस्लिम युवक को VHP कार्यकर्ता की धमकी- 'दंगा हो जाएगा'

वीएचपी और बजरंग दल ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के संवेदनशील इलाकों के रेस्टूरेंट में वेटर, कैशियर और रसोइयों को वेलेंटाइन डे के सेलिब्रेशन को लेकर सूचना देने को कहा था.

News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 11:08 AM IST
वेलेंटाइन डे मना रहे मुस्लिम युवक को VHP कार्यकर्ता की धमकी- 'दंगा हो जाएगा'
विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय संयोजक और बजरंग दल के एक कार्यकर्ता ने 'लव जिहाद' के नाम पर मुस्लिम लड़के की पिटाई कर दी
News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 11:08 AM IST
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली जिले में बुधवार को वेलेंटाइन डे मना रहे एक मुस्लिम लड़के की पिटाई का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय संयोजक और बजरंग दल के एक कार्यकर्ता ने 'लव जिहाद' के नाम पर मुस्लिम लड़के की पिटाई कर दी और उसके परिवार को धमकी भी दी. घटना के वक्त युवक एक रेस्टोरेंट में अपनी कथित हिंदू गर्लफ्रेंड के साथ वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट कर रहा था.

शामली, मुजफ्फरनगर और बागपत जिले में विश्व हिंदू परिषद के संयोजक विवेक प्रेमी बजरंग दल के एक कार्यकर्ता के साथ बुधवार को शहर का दौरा कर रहे थे. इस दौरान दोनों एक रेस्टोरेंट पहुंचे, जहां एक लड़का-लड़की वेलेंटाइन डे मना रहे थे. वीएचपी संयोजक और बजरंग दल के कार्यकर्ता ने उन्हें रोक दिया. दोनों ने लड़के की पिटाई कर दी और उसके परिवारवालों को रेस्टोरेंट में बुला लिया.

लड़के के माता-पिता के रेस्टोरेंट पहुंचने पर वीएचपी संयोजक विवेक प्रेमी ने उन्हें धमकी देते हुए कहा,
"वेलेंटाइन डे के एक दिन पहले हमने कहा था कि सड़कों पर कोई लव जिहाद नहीं दिखना चाहिए. देखिए क्या हुआ. हमने लव जिहादी पकड़ा है. इससे तो दंगा हो जाएगा. हम किसी भी कीमत पर लव जिहाद को बर्दाश्त नहीं करेंगे."


दरअसल, वीएचपी और बजरंग दल ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के संवेदनशील इलाकों के रेस्टोरेंट में वेटर, कैशियर और रसोइयों को वेलेंटाइन डे के सेलिब्रेशन को लेकर सूचना देने को कहा था. रेस्टोरेंट के एक कर्मचारी ने ही वीएचपी को प्रेमी जोड़ों के बारे में जानकारी दी थी.

वीएचपी संयोजक विवेक प्रेमी ने कहा,
"एक मुखबिर ने हमें सूचना दी थी कि एक 19 वर्षीय मुस्लिम लड़का और 17 वर्षीय हिंदू लड़की रेस्टोरेंट में वेलेंटाइन डे मना रहे हैं. हम बुधवार शाम करीब 4 बजे वहां पहुंचे. हम लड़की के रहने तक कोई तमाशा नहीं खड़ा करना चाहते थे. इसलिए हमने उसे समझाकर उसके घर भेज दिया. लेकिन, हमने लड़के को पकड़ लिया और उसके माता-पिता को बुला लिया. हमने उनेसे कहा कि अपने लड़के को समझा लो, नहीं तो इसकी वजह से दंगा हो जाएगा."


इस मामले में जब वीएचपी संयोजक से लड़के की पिटाई के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा,
"हां बिल्कुल! बल्कि उसके माता पिता ने भी उसे घर ले जाने से पहले पीटा था."


ये भी पढ़ेंः
कर्नाटक के रण में पर्दे के पीछे रणनीति बना रहें ये महारथी
कर्नाटक दौरे के बाद राहुल बोले- पार्टी के लिए अच्छा माहौल, साधा BJP-RSS पर निशाना
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर