लाइव टीवी
Elec-widget

शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले वेंकैया नायडू ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सांसदों से की ये अपील

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 10:29 PM IST
शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले वेंकैया नायडू ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सांसदों से की ये अपील
राज्यसभा के सभापति वैंकया नायडू ने संसद सदस्यों की अनुपस्थिति पर चिंता जाहिर किया है.

राज्यसभा (Rajya Sabha) का 250वां सत्र सोमवार से शुरु हो रहा है. संसद के शीतकालीन सत्र (Winter Session of Parliament 2019) के दौरान राज्यसभा पर किताब का विमोचन भी किया जाएगा. इसके अलावा आनेवाले दिनों में राज्यसभा पर सिक्के, डाक टिकट और दो किताबों का भी लोकार्पण किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 10:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संसद का शीतकालीन सत्र (Winter Session of Parliament 2019) सोमवार से शुरू हो रहा है. शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले देश के उपराष्ट्रपति (Vice President of India) और राज्यसभा (Rajya Sabha) के सभापति एम. वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu) ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई. इस बैठक में नायडू ने संसद सदस्यों के अनुपस्थिति (Absence of Members) पर चिंता जाहिर की. शीतकालीन सत्र से पहले नायडू ने विभिन्न पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात में इस चिंता से अवगत कराया. बता दें कि सदन का कामकाज एवं बेहतर तरीके से चले इस पर वैंकया नायडू ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. सभापति वैंकया नायडू ने सभी दलों के नेताओं से अपील की है कि कमेटी की बैठकों में भी सांसदों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए.

संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से
बता दें कि राज्यसभा का 250वां सत्र भी कल से शुरु हो रहा है. इसलिए बैठक के दौरान राज्यसभा पर किताब का विमोचन भी किया जाएगा. इसके अलावा आने वाले दिनों में राज्यसभा पर सिक्के, डाक टिकट और दो किताबों का भी लोकार्पण किया जाएगा. राज्यसभा में सुधार पर चर्चा का भी 2 बजे से प्रस्ताव रखा जाएगा.

राज्यसभा का 250वां सत्र भी कल से शुरु हो रहा है.
राज्यसभा का 250वां सत्र भी कल से शुरु हो रहा है.


रविवार को देश के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने राज्यसभा सत्र शुरू होने से पहले एक ट्वीट भी किया है. वैंकया नायडू ने ट्वीट में लिखा है, 'राज्यसभा 1952 से हमारे देश के सामाजिक-आर्थिक परिवर्तन का एक अभिन्न अंग रही है. हमें अपने स्वप्नों को साकार करने के लिए अभी भी मीलों का सफर तय करना है. आइए कल से प्रारंभ हो रहे  ऐतिहासिक 250 वें सत्र में हम कुछ मील और आगे बढ़ें.



कई अहम बिलों पर होगी चर्चा
बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र में इस बार सरकार का जोर नागरिकता समेत कई अहम बिल पास कराने पर होगा. वहीं विपक्षी दलों को पूरी कोशिश होगी कि राफेल सौदे की जांच के लिए जेपीसी का गठन किया जाए. महाराष्ट्र की मौजूदा राजनीतिक संकट पर चर्चा होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में अगले 2-3 दिन में नई सरकार का गठन हो जाएगा: माजिद मेमन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 7:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...