Home /News /nation /

बांग्लादेश में मंदिरों में तोड़फोड़, ISKCON उपाध्यक्ष ने पीएम मोदी से की बड़ी अपील

बांग्लादेश में मंदिरों में तोड़फोड़, ISKCON उपाध्यक्ष ने पीएम मोदी से की बड़ी अपील

मंदिर पर कथित हमला तब हुआ है, जब बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) द्वारा सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं के बाद सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया गया.

मंदिर पर कथित हमला तब हुआ है, जब बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) द्वारा सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं के बाद सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया गया.

इस्कॉन मंदिर और भक्तों पर नोआखली, बांग्लादेश में भीड़ द्वारा हिंसक हमला किया गया है. मंदिर को काफी नुकसान हुआ और एक भक्त की हालत गंभीर बनी हुई है. हम बांग्लादेश सरकार से सभी हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और अपराधियों को न्याय दिलाने का आह्वान करते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. बांग्लादेश के नोवाखाली में शुक्रवार को उपद्रवियों द्वारा इस्कॉन मंदिर में की गई तोड़फोड़ के बाद स्थिति गंभीर बनी हुई है. इस्कॉन ने बांग्लादेश सरकार से सभी मंदिरों की सुरक्षा की मांग की है. कोलकाता स्थित इस्कॉन के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने कहा, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. हमने संयुक्त राष्ट्र को भी एक पत्र लिखा है और उनसे इसकी निंदा करने और बांग्लादेश में एक प्रतिनिधिमंडल भेजने की अपील की है.

    उन्होंने कहा कि इस मामले में हमने प्रधानमंत्री के आवास पर फोन किया और उनके सचिव से प्रधानमंत्री को सूचित करने का अनुरोध किया कि उन्हें हिंसा के इस चक्र को समाप्त करने के लिए बात करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कल लगभग 500 लोगों की भीड़ ने हमारे मंदिर परिसर में प्रवेश किया और देवताओं को तोड़ा, भक्तों को बेरहमी से पीटा, जिसमें कई लोग घायल हो गए जबकि 2 लोगों की मृत्यु हो गई.

    इससे पहले इस्कॉन की ओर से ट्वीट किया गया था, इस्कॉन मंदिर और भक्तों पर नोआखली, बांग्लादेश में भीड़ द्वारा हिंसक हमला किया गया है. मंदिर को काफी नुकसान हुआ और एक भक्त की हालत गंभीर बनी हुई है. हम बांग्लादेश सरकार से सभी हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और अपराधियों को न्याय दिलाने का आह्वान करते हैं. इस सप्ताह बांग्लादेश में हिंदू पूजा स्थलों पर हमलों की श्रृंखला में इस्कॉन मंदिर पर किया गया ये सबसे ताजा हमला है. कई स्थानीय मीडिया रिपोर्टों ने दावा किया कि बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों और मूर्तियों को तोड़ा गया है.

    मंदिर पर कथित हमला तब हुआ है, जब बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) द्वारा सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं के बाद सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया गया. उन्होंने कहा कि हिंदू मंदिरों पर हमला (Hindu temples Attack in Bangladesh) करने वालों को पकड़ा जाएगा और उन्हें सजा दी जाएगी.

    Tags: Bangladesh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर