लाइव टीवी

प्रशांत भूषण बोले भाजपा प्रतिनिधि की तरह काम कर रहे हैं उपराष्ट्रपति

भाषा
Updated: April 23, 2018, 10:41 PM IST
प्रशांत भूषण बोले भाजपा प्रतिनिधि की तरह काम कर रहे हैं उपराष्ट्रपति
प्रशांत भूषण बोले भाजपा प्रतिनिधि की तरह काम कर रहे हैं उपराष्ट्रपति

नायडू द्वारा महाभियोग प्रस्ताव खारिज करने के फैसले की आलोचना करते हुए वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि वे उपराष्ट्रपति की तरह नहीं बल्कि भाजपा प्रतिनिधि की तरह काम कर रहे हैं.

  • Share this:
चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ पेश महाभियोग प्रस्ताव को राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू द्वारा खारिज करने के फैसले की आलोचना करते हुए वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि वे उपराष्ट्रपति की तरह नहीं बल्कि भाजपा प्रतिनिधि की तरह काम कर रहे हैं.

भूषण ने ट्वीट कर कहा ‘‘नायडू ने प्रधान न्यायाधीश को पद से हटाने के प्रस्ताव का नोटिस यह कहते हुए खारिज कर दिया कि उनके खिलाफ दुर्व्यवहार सिद्ध नहीं होता. यद्यपि प्रस्ताव के नोटिस में दुर्व्यवहार के पर्याप्त सबूत दिये गए हैं. आरोपों की सच्चाई का तीन न्यायाधीशों की जांच में पता चलता. नायडू ने भाजपा प्रतिनिधि के तौर पर काम किया है न कि उपराष्ट्रपति की तरह.’’



एक अन्य ट्वीट में भूषण ने नायडू के फैसले का आधार पूछते हुये कहा ‘‘उनके पास यह कहने का कोई अधिकार नहीं है कि आरोप सही नहीं पाये गये हैं. यह काम तीन न्यायाधीशों की समिति का है. उन्हें सिर्फ यह देखना था कि प्रस्ताव पर 50 सांसदों के हस्ताक्षर हैं या नहीं और लगाये गये आरोप संभावित दुर्व्यवहार के दायरे में हैं या नहीं.’’
Loading...




ये भी पढ़ेंः

'असंवैधानिक' या 'बेहतरीन': CJI के खिलाफ महाभियोग मामले पर क्या बोले वकील

CJI पर महाभियोग नोटिस को खारिज करके सभापति ने पेश की गलत नज़ीरः सोमनाथ चटर्जी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 23, 2018, 10:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...