होम /न्यूज /राष्ट्र /VIDEO: माता वैष्णो देवी मंदिर में गृह मंत्री अमित शाह ने किए दर्शन, राजौरी में पहाड़ी समुदाय को दे सकते हैं बड़ी सौगात

VIDEO: माता वैष्णो देवी मंदिर में गृह मंत्री अमित शाह ने किए दर्शन, राजौरी में पहाड़ी समुदाय को दे सकते हैं बड़ी सौगात

गृहमंत्री अमित शाह ने माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन किए. (फोटो ANI)

गृहमंत्री अमित शाह ने माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन किए. (फोटो ANI)

अमित शाह माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन करने पहले सांझीछत हेलीपैड पर पहुंचे. फिर उन्होंने माता वैष्णो देवी मंदिर में ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

गृहमंत्री अमित शाह ने माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन किए.
उन्होंने माता की आरती भी की.
एलजी मनोज सिन्हा और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी साथ में.

जम्मू. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. दौरे के दूसरे दिन गृह मंत्री शाह माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे. यहां पहले वह हेलीकॉप्‍टर के जरिये सांझीछत हेलीपैड पर पहुंचे. फिर उन्होंने माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन किए. उन्होंने माता की आरती भी की. अमित शाह के माता वैष्णो देवी मंदिर पहुंचने पर लोगों ने उनका स्वागत किया.

न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार, एलजी मनोज सिन्हा और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी अमित शाह के साथ माता वैष्णो देवी मंदिर (Mata Vaishno Devi Temple) में दर्शन किये.

वहीं, आज अमित शाह राजौरी की जनसभा में जम्मू-कश्मीर के एक बड़े पहाड़ी समुदाय को बड़ी सौगात दे सकते हैं. कहा जा रहा है कि वह पहाड़ी समुदाय को एसटी स्टेटस दिए जाने की कई साल से चली आ रही मांग पर बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

गौरतलब है कि जम्मू पहुंचने के बाद अमित शाह ने राजभवन में पांच समुदायों के लोगों से मुलाकात की थी. शाह से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में गुर्जर, बकरवाल, पहाड़ी, सिख और राजपूत समुदाय के लोग शामिल थे. यदि गृहमंत्री पहाड़ी समुदाय को एसटी स्टेटस देने की घोषणा करते हैं तो जम्मू-कश्मीर के 5 जिलों के करीब 10 विधानसभा क्षेत्रों पर इसका सीधा प्रभाव पड़ेगा. साथ ही भाजपा के लिए यह गेम चेंजर हो सकता है.

माता वैष्णों देवी के दर्शन के बाद शाह 11.30 बजे के करीब राजौरी पहुंचेंगे और एक बड़ी रैली को सबोंधित करेंगे. राजौरी में बतौर गृह मंत्री अमित शाह का यह पहला दौरा होगा. वह 3 बजे के करीब जम्मू के राजभवन पहुंचेंगे और लंच वहीं कर करेंगे. इसके बाद 4 बजे जम्मू के कन्वेशन सेंटर में वह भाजपा के कार्यकर्ताओं व नेताओं को संबोधित करेंगे. वह जम्मू के कन्वेशन सेंटर से कई प्रोजक्ट का उद्घाटन करने के बाद शाम 5 बजे वह श्रीनगर के लिए रवाना होंगे.

वहीं गृहमंत्री की रैली से पहले राजौरी में शाम 5 बजे तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है. शरारती तत्वों द्वारा दुरुपयोग किए जाने के डर से इंटरनेट बंद किया गया है. अधिकारियों ने कहा है कि राजौरी जिलों में आज शाम पांच बजे तक मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है.

Tags: Amit shah, Mata Vaishno Devi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें