Home /News /nation /

video assam cm himanta biswa sarma reached the flood hit areas listened to the problems of the affected people

Video: असम में बाढ़ के हालात देखने पानी में ही उतर गए CM हिमंता बिस्वा सरमा, पीड़ितों की सुनी समस्याएं

असम के बाढ़ग्रस्त इलाकों का सीएम ने किया दौरा (Image- ANI)

असम के बाढ़ग्रस्त इलाकों का सीएम ने किया दौरा (Image- ANI)

Assam Floods: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया और लोगों की समस्याएं सुनीं.

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने भबानीपुर इलाके के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने बजली में चारालपारा नयापारा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया.

असम में बाढ़ से हालात बेहद खराब हो गए हैं. राज्य के कई जिलों में लाखों लोग बाढ़ की समस्या से जूझ रहे हैं.  इस दौरान कई नागरिकों की जान चली गई. वहीं दूसरी ओर असम सरकार बाढ़ पीड़ितों को सभी तरह की सुविधा मुहैया कराने में जुटी हुई है.

असम में बाढ़ की वजह से करीब 134 लोगों की मौत हो गई है. राज्य आपादा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, सोमवार को बाढ़ के कारण 8 लोगों की मौत हो गई. वहीं राज्य में 21 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं.

वहीं राज्य के विभिन्न बाढ़ग्रस्त इलाकों में राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है. नगांव जिले के जिला उपायुक्त निसर्ग हिवारे ने बताया कि राज्य सरकार प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुंचा रही है. किसी भी पीड़ित को पैसे देने की जरूरत नहीं है.

राज्य के 22 जिले बाढ़ की चपेट में

असम आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, राज्य के 22 जिलों में बाढ़ से प्रभावित आबादी घटकर 21.52 लाख हो गई, जबकि पिछले दिन 28 जिलों में यह संख्या 22.21 लाख थी. अधिकारियों ने बताया कि ज्यादातर नदियों में जल स्तर घट रहा है. लेकिन नगांव में कोपिली, कछार में बराक और करीमगंज में करीमगंज और कुशियारा खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं.

असम में बालाजी, बक्सा, बारपेटा, कछार, चिरांग, दर्रांग, धेमाजी, धुबरी, डिब्रुगढ़, गोलपाड़ा, गोलाघाट, हैलाकांडी, नलबाड़ी, सोनितपुर, दक्षिण सलमारा, तमुलपुर और उदलगुड़ी जिले बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.

बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे पर निकले मुख्यमंत्री सरमा ने इस मुश्किल समय में लोगों के साथ खड़े रहने की अपील की है. साथ ही सामाजिक और परोपकारी संगठनों की मदद के लिए तारीफ की है. मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्यों में लगी एजेंसियों को अपनी पहुंच बढ़ाने के निर्देश दिए हैं ताकि प्रभावित लोगों के बीच जल्द से जल्द पहुंचा जा सके.

Tags: Himanta biswa sarma

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर