Home /News /nation /

video bride and groom clashed during marriage unique ceremony of wedding made laugh a lot crs

VIDEO: मंडप के नीचे अचानक आपस में भिड़े दूल्हा-दुल्हन, जमकर चली जोर आजमाइश, जानें क्यों?

शादी के दौरान दूल्हा-दुल्हन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Image- Video screen shot)

शादी के दौरान दूल्हा-दुल्हन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Image- Video screen shot)

Viral Video:  नेपाल में शादी से जुड़ी एक ऐसी परंपरा देखने को मिली, जिसने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया. इंस्टाग्राम पर वायरल एक वीडियो में दूल्हा-दुल्हन के बीच इस अनोखी रस्म के चलते तकरार हुई. जिसने इंटरनेट पर यूजर्स को खूब हंसाया. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अब तक 70 हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं. जबकि लाखों लोगों ने इस वीडियो को देखा. इस वीडियो पर कई यूजर्स ने कमेंट्स किए.

अधिक पढ़ें ...

दुनिया भर में शादी की परंपराओं की अनूठी रस्में हैं. ये रस्में और ये पल शादियों को यादगार बनाते हैं. नेपाल में शादी से जुड़ी एक ऐसी परंपरा देखने को मिली, जिसने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया. इंस्टाग्राम पर वायरल एक वीडियो में दूल्हा-दुल्हन के बीच इस अनोखी रस्म के चलते तकरार हुई. जिसने इंटरनेट पर यूजर्स को खूब हंसाया.

इंस्टाग्राम पर शेयर इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शादी के जोड़े में सजे-धजे दूल्हा और दुल्हन मंडप के नीचे बैठे हैं. पलभर बाद ही जैसे ही दंपति ने एक-दूसरे को कुछ खिलाने की रस्म शुरू की और ये परंपरा लड़ाई में तब्दील हो गई. हालांकि ये दोनों लड़ नहीं रहे थे बल्कि वे इस रस्म को पूरा करने के लिए जोर अजमाइश कर रहे थे.

आखिरकार वीडियो के आखिरी हिस्से में दूल्हा मुस्कुराता हुआ दिखाई दिया. क्योंकि पत्नी ने जबरदस्ती उसे पहले खिलाने की कोशिश की. दूल्हा-दुल्हन के बीच हुई इस जोर अजमाइश को रोकने के लिए कोशिश करते दिखाई दिए. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अब तक 70 हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं. जबकि लाखों लोगों ने इस वीडियो को देखा. इस वीडियो पर कई यूजर्स ने कमेंट्स किए.

एक यूजर ने लिखा कि, धरती पर क्या हो रहा है? इस पर दूसरे यूजर ने जवाब दिया कि यह एक परंपरा है – दूल्हे और दुल्हन के बीच एक प्रतियोगिता की तरह जो दूसरे व्यक्ति को सबसे तेज़ तरीके से खिलाती है.

इससे पहले शादी की एक अनोखी रस्म के चलते एक पुरुष और महिला ने मौत के 30 साल बाद शादी कर ली. यह समारोह “प्रेथा कल्याणम” या “मृतकों की शादी” नामक परंपरा का हिस्सा थी. यह परंपरा कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में होती है. जो कि जन्म के दौरान मरने वालों के लिए आयोजित की जाती है. वहां के समुदाय इसे अपनी आत्माओं का सम्मान करने का एक तरीका मानते हैं.

Tags: Social media, Viral video

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर