Home /News /nation /

video drdo gets success in developing future unmanned aircraft see this uav flight stv

VIDEO: भविष्य के मानव रहित विमान विकसित करने में DRDO को मिली सफलता, देखें ये UAV Flight

डीआरडीओ को शुक्रवार को बड़ी सफलता मिली है.

डीआरडीओ को शुक्रवार को बड़ी सफलता मिली है.

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने शुक्रवार को खास मानव रहित विमान (UAV) उड़ाने में बड़ी सफलता पाई है. यह फ्लाइट कर्नाटक के चित्रदुर्ग स्थित एयरोनॉटिकल टेस्‍ट रेंज में पूरी हुई.

बेंगलुरु. रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने शुक्रवार को खास मानव रहित विमान (UAV) उड़ाने में बड़ी सफलता पाई है. यह फ्लाइट कर्नाटक के चित्रदुर्ग स्थित एयरोनॉटिकल टेस्‍ट रेंज में पूरी हुई जिसमें ऑटोनॉमस फ्लाइंग विंग टेक्नोलॉजी डिमॉन्स्ट्रेटर की पहली उड़ान को परखा गया. सबसे खास बात यह रही कि इसमें विमान ने उड़ने से लेकर लैंड करने तक का सारा काम खुद ही किया. डीआरडीओ ने अपने बयान में इसकी जानकारी दी है. इससे भविष्य के मानव रहित विमान विकसित करने में काफी मदद मिलेगी. इसका वीडियो भी जारी किया गया है.

डीआरडीओ ने बयान में बताया कि विमान को लेकर सबसे बड़ी बात उसका स्‍वचालित होना है. बिना किसी मदद के विमान उड़ने से लेकर उतरने तक के सभी कामों को बखूबी अंजाम दे सकता है. वह टेक ऑफ, वे प्‍वाइंट नेविगेशन और आसानी से ग्राउंड टचडाउन शामिल है. यह सामरिक रक्षा तकनीक को लेकर आत्‍मनिर्भरता की दिशा में अहम कदम है.

रक्षामंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके डीआरडीओ की इस कामयाबी पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि चित्रदुर्ग एटीआर की तरफ से ऑटोनॉमस फ्लाइंग विंग टेक्नोलॉजी डिमॉन्स्ट्रेटर की पहली सफल उड़ान पर बधाई. ऑटोनोमस विमान तैयार करने की दिशा में ये एक बड़ी उपलब्धि है.

Tags: DRDO

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर