• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Kolkata Rains: कोलकाता में भारी बारिश से लोग बेहाल, सड़कें डूबी, कई ट्रेनें भी लेट

Kolkata Rains: कोलकाता में भारी बारिश से लोग बेहाल, सड़कें डूबी, कई ट्रेनें भी लेट

कोलकाता में हुई जबरदस्‍त बारिश. (Pic- ANI)

कोलकाता में हुई जबरदस्‍त बारिश. (Pic- ANI)

Kolkata Rain: मौसम विभाग के 24 घंटे के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक कोलकाता में 142 मिमी बारिश हुई जो पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    कोलकाता. कोलकाता (Kolkata) और आसपास के जिलों में सोमवार तड़के हुई मूसलाधार बारिश (Rain) से सप्ताह के पहले कार्य दिवस पर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. कोलकाता में आधी रात से जारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया, वहीं रेलवे लाइन भी पानी में डूब गईं. इस कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

    मौसम विभाग (IMD) ने कम से कम एक दिन और बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. देर रात एक से सुबह सात बजे तक शहर के विभिन्न स्थानों पर 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई, जिससे कई महत्वपूर्ण मार्ग और निचले इलाके घुटने तक पानी में डूब गए.

    एक अधिकारी ने बताया कि कोलकाता नगर निगम के ड्रेनेज पंपिंग स्टेशनों द्वारा धापा में 136 मिमी, कालीघाट में 115 मिमी और बालीगंज में 109 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के ज्यादातर जिलों में मंगलवार सुबह तक और तेज बारिश या गरज के साथ बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है.

    मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जीके दास ने कहा, “बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम से गंगीय पश्चिम बंगाल तक चक्रवाती परिसंचरण की गति और मजबूत नमी के कारण, कोलकाता और उससे सटे उत्तर और दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली और पुरबी मेदिनीपुर में भारी बारिश हो रही है.”

    मौसम विभाग के 24 घंटे के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक कोलकाता में 142 मिमी बारिश हुई जो पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा है.

    मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे की अवधि के दौरान जिन अन्य स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई, उनमें दक्षिण 24 परगना में कैनिंग (113 मिमी), साल्ट लेक (112.8 मिमी) और कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में दम दम (95 मिमी) शामिल हैं.

    सुबह से सड़कों पर कम वाहन थे, लेकिन जलमग्न मार्ग के कारण बहुत धीमी गति से चल रहे थे जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम हो गया. काम पर जाने की कोशिश कर रहे लोगों को सार्वजनिक परिवहन प्राप्त करने में मुश्किल हो रही थी क्योंकि मूसलाधार बारिश के कारण बसों और टैक्सियों की संख्या बहुत कम थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज