Home /News /nation /

VIDEO: देखते ही देखते पूरा घर नदी में समा गया, भारी बारिश से नदी में आया सैलाब

VIDEO: देखते ही देखते पूरा घर नदी में समा गया, भारी बारिश से नदी में आया सैलाब

केरल में नदी में बह गया मकान. (Pic- ANI)

केरल में नदी में बह गया मकान. (Pic- ANI)

Kerala Rains: केरल में बारिश के कारण हुई विभिन्‍न घटनाओं में 18 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है.

    तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) के कुछ हिस्‍सों में पिछले दो दिनों से लगातार जारी बारिश के कारण स्थिति भयानक हो गई है. केरल में बारिश (Kerala Rains) के कारण हुई विभिन्‍न घटनाओं में 18 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. साथ ही कई लोग लापता बताए जा रहे हैं. इस बीच केरल के अलग-अलग इलाकों से बारिश से संबंधित कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो कोट्टायम के मुंडाकायम से सामने आया है.

    इस वीडियो में दिख रहा है कि इलाके में भारी बारिश हुई है. सड़क के पीछे की ओर नदी बह रही है. नदी का उफान बेहद तेज है. इस पानी के वेग के कारण सड़क किनारे बना एक पक्‍का मकान पहले थोड़ा झुकता है. इसके बाद वह देखते ही देखते नदी में बह जाता है. हालांकि अभी इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

    बता दें कि कोट्टयम जिले के कुट्टिकल में 40 वर्षीय व्यक्ति, उसकी 75 वर्षीय मां, 35 वर्षीय पत्नी और 14, 12 और 10 वर्ष की तीन बच्चियों सहित परिवार के छह लोगों की मौत हो गई है. परिवार का मकान भूस्खलन में बह गया था. तीन लोगों के शव शनिवार को बरामद किए गए थे. अन्‍य को खोजा जा रहा है.

    वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल में भारी बारिश और भूस्खलन के मद्देनजर स्थिति को लेकर रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन से बातचीत की. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन से बातचीत की और केरल में भारी बारिश तथा भूस्खलन के मद्देनजर स्थिति पर विचार-विमर्श किया. अधिकारी घायलों और प्रभावितों की सहायता के लिए काम कर रहे हैं.’

    पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं सभी के सुरक्षित रहने और उनकी भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं.’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘यह दुखद है कि केरल में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण कुछ लोगों की मृत्यु हो गई. मेरी संवदेनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं.’

    Tags: IMD forecast, Kerala, Rain alert

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर