Home /News /nation /

video portion of mountain crashes near jk tunnel collapse site in ramban

Video: जम्मू-कश्मीर में सुरंग गिरने के बाद एक और हादसा, देखते ही देखते पहाड़ का एक हिस्सा गिरा

निर्माणाधीन सुरंग गिरने के बाद पहाड़ का एक हिस्सा गिरा (फोटो-ANI)

निर्माणाधीन सुरंग गिरने के बाद पहाड़ का एक हिस्सा गिरा (फोटो-ANI)

Viral Video: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में निर्माणाधीन सुरंग के ढह जाने वाले स्थल पर भूस्खलन के कारण पहाड़ का एक हिस्सा गिर गया. बारिश की वजह से पत्थर गिरने की सूचना के बाद पहाड़ का एक हिस्सा दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दौरान यहां भारत-तिब्बत सीमा पुलिस द्वारा मलबे में फंसे 9 श्रमिकों को बचाने के लिए अभियान चलाया जा रहा था. पहाड़ का एक हिस्सा गिरने से राहत और बचाव कार्य रूक गया.

अधिक पढ़ें ...

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक निर्माणाधीन सुरंग के ढह (Tunnel Collapse) जाने वाले स्थल पर भूस्खलन होने से राहत और बचाव कार्य रुक गया. यहां पहाड़ का एक हिस्सा अचानक गिर गया. बारिश की वजह से पत्थर गिरने की सूचना के बाद पहाड़ का एक हिस्सा दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दौरान यहां भारत-तिब्बत सीमा पुलिस द्वारा मलबे में फंसे 9 श्रमिकों को बचाने के लिए अभियान चलाया जा रहा था.

आईटीबीपी के एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि, शाम करीब 4.40 बजे भूस्खलन की एक ताजा घटना और बारिश की वजह राहत और बचाव कार्य को प्रभावित हो गया. अब घटना स्थल पर पड़े पत्थरों को साफ करने के लिए काम किया जा रहा है.

इस घटना का एक वीडियो सामने आया है जिसमें निर्माणाधीन स्थल के पास पहाड़ के एक हिस्से को ढहते हुए देखा जा सकता है. रामबन के उपायुक्त मस्सारतुल इस्लाम ने कहा कि, पहाड़ का अचानक गिरना अप्रत्याशित था और बचाव अभियान को लगभग 17 घंटे तक प्रभावित किया. इस घटना में दोनों मशीनें फंस गईं. आंधी और तूफान के कारण बचाव कार्य प्रभावित हुआ और 16-17 घंटे बर्बाद हो गए.

जम्मू-कश्मीर को लेकर परिसीमन आयोग का आदेश आज से प्रभावी, अब जम्मू में 43 और कश्मीर में 47 विधानसभा सीट

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें स्थानीय प्रशासन को सहायता प्रदान करने के लिए मौके पर मौजूद हैं.

बता दें कि, गुरुवार रात करीब 10.15 बजे रामबन में खूनी नाले के पास हाईवे पर टी3 की ऑडिट टनल ढह गई. जिससे वहां काम कर रहे सरला कंपनी के 11-12 मजदूर फंस गए. रामबन और रामसू के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर बचाव अभियान आधी रात को शुरू हुआ और फंसे हुए लोगों तक पहुंचने के लिए रॉक ब्रेकर का इस्तेमाल किया जा रहा है. इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई.

Tags: Landslide, Tapovan Tunnel

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर