Video: भारतीय एयरस्‍पेस में सुखोई ने किया 5 राफेल का 'स्‍वागत', एस्‍कॉर्ट कर ला रहे अंबाला

Video: भारतीय एयरस्‍पेस में सुखोई ने किया 5 राफेल का 'स्‍वागत', एस्‍कॉर्ट कर ला रहे अंबाला
दो सुखोई ने किया 5 राफेल को एस्‍कॉर्ट.

वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया रणनीतिक और सामरिक रूप से महत्वपूर्ण अंबाला एयरबेस पर राफेल विमानों (Rafale) को भारतीय वायुसेना में शामिल करेंगे.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. फ्रांस से भारत आ रहे शक्तिशाली 5 मल्‍टीरोल लड़ाकू विमान राफेल (Rafale fighter Jet) भारतीय एयरस्‍पेस के अंदर प्रवेश कर चुके हैं. इन्‍हें दोपहर में अंबाला एयरबेस (Ambala Airbase) पर पहुंचना है, जहां भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया इन्‍हें वायुसेना (Indian Airforce) में शामिल करेंगे. भारतीय एयरस्‍पेस में प्रवेश करने के दौरान 5 राफेल का 'स्‍वागत' आसमान में दो सुखोई एसयू30 एमकेआई लड़ाकू विमानों ने किया. ये दोनों विमान पांचों राफेल को एस्‍कॉर्ट करके अंबाला ले जा रहे हैं. इसका वीडियो भी रक्षा मंत्रालय ने ट्विटर पर जारी किया है.



फ्रांस से सोमवार को भारत के लिए निकले 5 राफेल आज अंबाला एयरबेस पर लैंड करेंगे. वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया रणनीतिक और सामरिक रूप से महत्वपूर्ण अंबाला एयरबेस पर राफेल विमानों को भारतीय वायुसेना में शामिल करेंगे. इससे भारतीय वायुसेना कई गुना अधिक ताकतवर हो जाएगी. इस शक्तिशाली लड़ाकू विमान के भारत आने से पाकिस्‍तान और चीन भी हिमाकत करने से पहले सोचेंगे. इस विमान में कई ऐसी खासियतें हैं, जो इसे आसमान में दुश्‍मन के लिए घातक बनाती हैं.







राफेल विमान भारत द्वारा पिछले दो दशक से अधिक समय में लड़ाकू विमानों की पहली बड़ी खरीद है. इन विमानों के आने से भारतीय वायुसेना की युद्धक क्षमता में महत्वपूर्ण रूप से बढ़ोत्तरी होने की संभावना है. भारत ने 23 सितंबर 2016 को फ्रांसीसी एरोस्पेस कंपनी दसॉल्ट एविएशन से 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीदने के लिए 59,000 करोड़ रुपये का सौदा किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading