Home /News /nation /

VIDEO: भारत ने मार गिराए थे पाकिस्तान के दो फौजी, सफेद झंडा दिखाकर शव ले गए पाक सैनिक

VIDEO: भारत ने मार गिराए थे पाकिस्तान के दो फौजी, सफेद झंडा दिखाकर शव ले गए पाक सैनिक

किस्तानी फौजी सफेद झंडा दिखाकर अपने जवानों के शव ले जाते दिखाई दे रहे हैं.

किस्तानी फौजी सफेद झंडा दिखाकर अपने जवानों के शव ले जाते दिखाई दे रहे हैं.

भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Army) ने 10 और 11 सितंबर को पाकिस्तान (Pakistan) के 2 सैनिकों को मार गिराया था. इस हमले के एक सप्ताह बाद अब पीओके (PoK) के हाजीपुर सेक्टर का एक वीडियो (Video) सामने आया है, जिसमें पाकिस्तानी फौजी (Pakistani army) सफेद झंडा दिखाकर अपने जवानों के शव ले जाते दिखाई दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :
    जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल-370 (Article -370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) में बौखलाहट साफ देखी जा सकती है. पाकिस्तान इसी बौखलाहट में पिछले कुछ दिनों से लगातार युद्धविराम का उल्लंघन (ceasefire) कर रहा है. पाकिस्तान की इस हरकत के जवाब में भारतीय सेना भी लगातार फायरिंग कर रही है. इसी हमले में दौरान भारतीय सुरक्षाबलों ने 10 और 11 सितंबर को पाकिस्तान के 2 सैनिकों को मार गिराया था. इस हमले के एक सप्ताह बाद अब पीओके के हाजीपुर सेक्टर का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पाकिस्तानी फौजी सफेद झंडा दिखाकर अपने जवानों के शव ले जाते दिखाई दे रहे हैं.

    भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों ने 10-11 सितंबर को हाजीपुर सेक्टर में सिपाही गुलाम रसूल को मार गिराया था. रसूल पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला था. पाकिस्तानी सेना जब अपने सैनिक का शव ले जाने की कोशिश कर रही थी, इसी दौरान एक और सैनिक मारा गया. पाक सैनिक पिछले दो दिनों से लगातार अपने सैनिकों के शव ले जाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन वह ऐसा करने में कामयाब नहीं हो सके थे. बताया जाता है कि 13 सितंबर को पाक सैनिक सफेद झंडा दिखाकर आए और अपने सैनिकों के शवों को ले गए. भारतीय सेना ने इसका सम्मान करते हुए शवों को ले जाने की अनुमति दे दी.



    इससे पहले पाकिस्तान ने केरन सेक्टर में 30-31 जुलाई को मारे गए अपने कुछ सैनिकों और आतंकियों के शवों से वापस लेने से इनकार कर दिया था. भारतीय सेना के मुताबिक इन सैनिकों को देखकर लगा रहा था कि उनमें से कुछ आतंकी कश्मीर के थे जबकि मारे गए जवान पाक की उत्तर लाइट इन्फैंट्री (एनएलआई) के थे.

    इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तान ने दुनिया से छिपाया सच, भारत की एयर स्ट्राइक में मारे गए पायलट्स के लिए बनवाया स्मारक

    कारगिल में भी सैनिकों के शवों को लेने से किया था इंकार
    पाकिस्तान का अपने सैनिकों के प्रति सम्मान नहीं रखता है. हर बार भारतीय सेना की ओर से फायरिंग में मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों को लेने से वह इनकार करता रहा है. पाकिस्तान ने कारगिल युद्ध में भी मारे गए अपने सैनिकों के शवों को लेने से इनकार कर दिया था. जबकि भारतीय सेना ने युद्ध के दौरान बर्फीले ऊंचाइयों पर अपनी सैनिकों का अंतिम संस्कार किया था.

    ये भी पढ़ें-
    इमरान और नवाज के बीच हो गई डील, बेटी मरियम के साथ जल्द छोड़ेंगे पाकिस्तान!

    अपने ही नागरिकों पर जुल्म ढा रहा है पाकिस्तान, गांवों में कत्लेआम करती है सेना

    Tags: Article 370, Indian army, Jammu, Jammu and kashmir, Jammu kashmir, Kashmir, Pakistan, Pakistan army

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर