अपना शहर चुनें

States

आप सबने मेरे माता-पिता को मार डाला, अब उन्‍हें दफनाने भी नहीं दे रहे- पुलिसवालों के सामने गिड़गिड़ाते लड़के का वीडियो वायरल

केरल के परिवार की फाइल फोटो.
केरल के परिवार की फाइल फोटो.

इस वीडियो में दिख रहा है कि एक लड़का अपने पिता के शव को दफनाने के लिए कब्र खोद रहा है, लेकिन पुलिस उसे ऐसा करने से रोक रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2020, 11:07 AM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल में सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों पुलिसवालों के सामने गिड़गिड़ाते एक लड़के का साथ वीडियो इन दिनों काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. इसमें एक बेटा अपने पिता के शव को दफनाने के लिए कब्र खोद रहा है, लेकिन पुलिस उसे ऐसा करने से रोक रही है. दरअसल यह मामला केरल के तिरुवनंतपुरम के नेयतिनकारा का है. वहां एक विवादित जमीन पर कब्‍जे को खाली कराने के लिए पहुंची पुलिस के सामने युवक के माता-पिता ने खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली थी.

पिता की कब्र खोद रहे बेटे को पुलिस ने ऐसा करने से रोका. पुलिस ने कहा कि यह कोर्ट के आदेश के खिलाफ है. वीडियो में बेटे को पुलिस से कहते सुना जा सकता है, 'तुम सब मेरे पिता की मौत के जिम्‍मेदार हो. उन्‍होंने मुझसे उन्‍हें यहीं पर दफनाने को कहा था. अब उन्‍हें आराम करने दें. आप सबने मेरे माता-पिता को मार डाला है और अब दफनाने भी नहीं दे रहे हैं.'





स्‍थानीय लोगों के अनुसार वहां यह परिवार दो कमरों की झोपड़ी में रहता था. आरोप है कि यह झोपड़ी अतिक्रमित की गई जमीन पर बनी थी. इसे लेकर लड़के के पिता पांच साल से पड़ोसी के साथ मुकदमेबाजी कर रहे थे. जून में नेयतिनकारा की स्‍थानीय कोर्ट ने परिवार को यह जमीन खाली करने का आदेश दिया था.
इसके बाद कोर्ट के आदेश की तामील कराने 22 दिसंबर को पुलिस और राजस्‍व विभाग के अधिकारी परिवार को बाहर निकालने के लिए उनके घर पहुंचे. लेकिन उस दौरान लड़के के माता-पिता ने घर से जबरन बेदखल किए जाने पर खुद पर केरोसिन डालकर आग लगाने की धमकी दी. उनके बच्‍चों का कहना है कि वे सिर्फ धमकी दे रहे थे. लेकिन पुलिस ने हालात खराब कर दिए और इस बीच उनके शरीर में आग लग गई. पिता की मौत रविवार को हुई और मां की मौत मंगलवार को हुई.

उन्‍हें आग से बचाने में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है. वहीं मरने से पहले लड़के के पिता ने मजिस्‍ट्रेटी बयान में कहा कि वह सिर्फ धमकी दे रहे थे. अचान‍क आग लगने के जिम्‍मेदार पुलिस अफसर हैं.वहीं पुलिस ने आरोपों को खारिज किया है. राज्‍य सरकार ने भी इस मामले की जांच का आदेश दिया है. मानवाधिकार आयोग ने भी पुलिस से रिपोर्ट मांगी है. साथ ही सरकार ने कहा है कि वह उनके लिए नया घर बनवाएगी और उनकी पढ़ाई का खर्च भी उठाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज