होम /न्यूज /राष्ट्र /

VIDEO: जब अमेरिकी रेस्त्रां में विदेश मंत्री जयशंकर और उनके बेटे को घुसने नहीं दिया, जानें फिर क्या हुआ...

VIDEO: जब अमेरिकी रेस्त्रां में विदेश मंत्री जयशंकर और उनके बेटे को घुसने नहीं दिया, जानें फिर क्या हुआ...

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने वीडियो के जरिए को-विन पोर्टल होने के फायदों को बताया है. (फाइल फोटो)

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने वीडियो के जरिए को-विन पोर्टल होने के फायदों को बताया है. (फाइल फोटो)

S Jaishankar News: 57 सेकंड के वीडियो क्लिप में विदेश मंत्री एस. जयशंकर को कोविड -19 यात्रा प्रतिबंध हटाने के बाद 2021 में अमेरिका की अपनी यात्रा के बारे में बात करते देखा जा सकता है.

नई दिल्ली. विदेश मंत्री एस. जयशंकर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें 2021 में अमेरिका में अपने बेटे के साथ गए एक रेस्तरां में हुई एक घटना को साझा करते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो को भारत के उद्यमी अरुण पुदुर ने शेयर किया है, जिसके कैप्शन में लिखा है, ‘भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, अपने बेटे के साथ अमेरिका में एक रेस्तरां में गए और आगे जो हुआ वह आपको हंसने पर मजबूर कर देगा.’

57 सेकंड के वीडियो क्लिप में, जयशंकर को कोविड -19 यात्रा प्रतिबंध हटाने के बाद 2021 में अमेरिका की अपनी यात्रा के बारे में बात करते देखा जा सकता है. जयशंकर ने कहा, “मैं अमेरिका गया था जब उन्होंने 2021 में देश को यात्रा के लिए खोला था. वहां रहने वाले मेरे बेटे ने मुझे बताया कि हम एक रेस्तरां में जा रहे हैं.”

रेस्तरां के प्रवेश द्वार पर, पिता और पुत्र दोनों को अपने वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने के लिए कहा गया. जयशंकर ने अपने फोन पर सर्टिफिकेट दिखाया, जबकि उनके बेटे ने अपने बटुए से अपना वैक्सीन सर्टिफिकेट निकाला और कर्मचारियों के सामने पेश किया. विदेश मंत्री ने वीडियो में कहा, “मैंने उनके दस्तावेज को देखा और खुद से कहा, ‘ठीक है, वे यहीं हैं.”

दरअसल, विदेश मंत्री जयशंकर के वीडियो ने को-विन पोर्टल होने के फायदों को बताया है, जिसने लोगों के लिए चीजों को आसान बना दिया है, क्योंकि यह हर किसी के पास अपने फोन पर होता है और दस्तावेज को कभी भी, कहीं भी दिखा सकता है. जयशंकर ने वीडियो में कहा, “आपको समझना चाहिए कि दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में ऐसा नहीं है.”

बाद में, इसे नॉर्वे के राजनयिक एरिक सोलहेम ने भी साझा किया, जिन्होंने कहा, ‘यह बहुत मजेदार है – और नई दुनिया का उदाहरण है! भारत के विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर अपने बेटे के साथ अमेरिका में एक रेस्तरां में गए और आगे जो हुआ वह प्रफुल्लित करने वाला है.’

Tags: Cowin App, S Jaishankar, Vaccination certificate

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर