• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर विजय गोयल निकालेंगे तिरंगा यात्रा, शहीदों को करेंगे नमन

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर विजय गोयल निकालेंगे तिरंगा यात्रा, शहीदों को करेंगे नमन

पीएम मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को मनाया जाएगा.
 (File pic)

पीएम मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को मनाया जाएगा. (File pic)

विजय गोयल ने कहा, इस तिरंगा यात्रा में विभिन्न स्वयंसेवी संगठन, आर.डब्ल्यू.ए. एवं अन्य कई समाजसेवी संस्थाएं भाग लेंगी. आजादी के 75वें साल को ‘अमृत महोत्सव’ के रूप में मनाया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्मदिवस पर 17 सितम्बर को शहीदी भगत सिंह पार्क फिरोजशाह कोटला मैदान से लाल किले तक तिरंगा यात्रा का कार्यक्रम है. इस‘ तिरंगा यात्रा’ के संयोजक पूर्व केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल हैं. उनका कहना है कि इस तिरंगा यात्रा में विभिन्न स्वयंसेवी संगठन, आर.डब्ल्यू.ए. एवं अन्य कई समाजसेवी संस्थाएं भाग लेंगी. आजादी के 75वें साल को ‘अमृत महोत्सव’ के रूप में मनाया जा रहा है.  शहीदों को भी इस अवसर पर याद किया जाएगा.  विजय गोयल का कहना है कि प्रधानमंत्री का जन्मदिवस सेवा और समर्पण अभियान की तरह मनाया जाएगा.

उनका 20 साल का सार्वजनिक जीवन जो उन्होंने कुशल प्रशासक और समाजसेवी की तरह बिताया है, वह देशवासियों के लिए एक मार्गदर्शन है. स्वयं प्रधानमंत्री मोदी महात्मा गांधी जी के आदर्शो पर चलकर उनकी शिक्षाओ को अपनी योजनाओं जैसे स्वच्छता अभियान,  शौचालय निर्माण, स्वदेशी जन जागरण, महिला सशक्तिकरण इत्यादि में ढाल रहे हैं.गोयल का कहना है कि गांधी जी स्वच्छता की बात करते थे, किन्तु आजादी के 67 साल बाद पहली बार देश में बड़े पैमाने पर मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ‘स्वच्छता अभियान’ आरम्भ हुआ जो अब तक चल रहा है. 11 करोड़  शौचालयों का निर्माण पहली बार देश में हुआ है. गरीब और वंचितों के लिए अन्त्योदय योजना, गरीब कल्याण योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, जन-धन योजना, जन औषधि परियोजना, आयुश्मान भारत आदि योजनाएं चल रही हैं. आयुर्वेदिक, हौम्योपेथिक, स्वदेशी  चिकित्सा का प्रसार किया है.

महिलाओं के सशक्तिकरण हेतु सुकन्या समृद्धि योजना, उज्ज्वला योजना, स्त्री स्वाभिमान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, गर्भवती महिलाओं के लिए आर्थिक सहायता योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान, महिला उद्यमियों के लिए स्टार्ट-अप इंडिया योजना, ट्रिपल तलाक कानून आदि हैं.

100 से ज्यादा योजनाओं में पूरे भारत में हर वर्ग, जाति, धर्म सबको एक साथ कर उनके लिए योजनाएं चलाई गई हैं. हमारे प्रधानमंत्री ने कोविड जैसी महामारी का मुकाबला अपनी दूरदृश्टि से किया एवं इसमें हमारे जो कोरोना वारियर्स थे, उन्हें समय-समय पर सम्मानित किया.गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री की स्वस्थ एवं लम्बी आयु के लिए देशवासी कामना कर रहे हैं.  गोयल ने कहा कि आगे भी सामाजिक कार्यकर्त्ताओं को लेकर ‘स्वच्छता अभियान’ और मोदी जी की योजनाओं पर समय-समय पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज