पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने होर्डिंग को लेकर दिल्ली सरकार पर लगाया यह आरोप

विजय गोयल ने लगाए दिल्‍ली सरकार पर आरोप. (File pic)

विजय गोयल ने लगाए दिल्‍ली सरकार पर आरोप. (File pic)

विजय गोयल (Vijay Goyal) ने दिल्ली सरकार से सवाल किया कि क्या दिल्ली (Delhi Coronavirus) को आज जो विदेशी मेडिकल मदद मिल रही है, वो गलत है?

  • Share this:

नई दिल्‍ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व दिल्ली भाजपा अध्यक्ष विजय गोयल (Vijay Goyal) ने दिल्ली सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए पूछा है कि दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown) होने के बावजूद शहर में मोदी सरकार को बदनाम करने वाले होर्डिंग लगा दिए गए हैं कि मोदी सरकार ने वैक्सीन (Corona Vaccine) क्यों एक्सपोर्ट की. इसके साथ ही साथ विजय गोयल ने दिल्ली सरकार से सवाल किया कि क्या दिल्ली को आज जो विदेशी मेडिकल मदद मिल रही है वो गलत है? विजय गोयल का आरोप है कि दरअसल दिल्ली में केजरीवाल सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही.

मनीष सिसोदिया पर भी लगाया आरोप

इसके साथ ही साथ विजय गोयल ने वैक्सीन की आपूर्ति को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की बड़ी आलोचना की है. विजय गोयल का आरोप है कि संवाददाता सम्मलेन में सिसोदिया ने केंद्र पर ऐसे आरोप लगाया है मानो केंद्र दिल्ली को वैक्सीन की सप्लाई में रुकावट डाल रहा हो जबकि असल में सारी गलती दिल्ली सरकार के आर्डर देने में है.

गोयल ने कहा कि क्या यह उचित नहीं होता कि कोविड जैसी महामारी में प्रेस से बात करने से पहले सिसोदिया उपराज्यपाल अनिल बैजल व केंद्र सरकार से बात करते और अगर कोवैक्सीन कंपनी के पास तत्काल आपूर्ति न करने के सही कारण हैं तो फिर जनता को गुमराह क्यों कर रहे हैं ?

Youtube Video

दिल्ली सरकार ने ठीक से नहीं दिए वैक्सीन को लेकर आर्डर

गोयल ने कहा सिसोदिया बार बार 1 करोड़ 34 लाख वैक्सीन की बात कर दिल्ली की जनता को बेवकूफ बना रहे हैं दरअसल उन्होंने वैक्सीन के आर्डर ठीक से दिए ही नहीं. गोयल ने चुनौती दी कि वे वैक्सीन के आर्डर और पेमेंट की कॉपी सार्वजानिक करें.



गोयल ने कहा कि केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को छूट दी है की वो खुद वैक्सीन कंपनी से सीधे खरीद सकते हैं पर दिल्ली सरकार सबकुछ केंद्र सरकार पर थोपना चाहती है. गोयल ने कहा कल तक तो ये ग्लोबल टेंडर की बात कर रहे थे और आज केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. पहले नगर निगम के स्कूलों में वैक्सीन के केंद्र खोले नहीं और अब खोल दिए कुल मिलाकर दिल्ली सरकार के हर मामले में कन्फ़्यूज़न् बहुत है.


गोयल का आरोप है कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार केवल और केवल केंद्र को बदनाम करने में लगी हुई है. क्या ये कोई मान सकता है कि केंद्र की मोदी सरकार वैक्सीन का इंतजाम नहीं करेगी? आखिरकार दिल्ली कोई केजरीवाल की ही नहीं हम सबकी है. केंद्र के सातों सांसद यहां से भाजपा के ही हैं. गोयल का कहना है कि केंद्र ही आईसीयू बेड, रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन और वैक्सीन सबकुछ दे रहा है और केजरीवाल सरकार केवल केंद्र को गालियां दे रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज