BJP का सवाल- राहुल की लंदन यात्रा के बाद ही माल्या क्यों कह रहे ऐसी बातें

रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'क्या किसी ने यह बात नोटिस की है कि राहुल गांधी के लंदन दौरे के बाद माल्या की तरफ यह बातें कही जा रही हैं? क्या कोई संबंध हैं? आप (मीडिया) को इसमें देखना चाहिए.'

News18Hindi
Updated: September 13, 2018, 1:44 PM IST
BJP का सवाल- राहुल की लंदन यात्रा के बाद ही माल्या क्यों कह रहे ऐसी बातें
विजय माल्या की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: September 13, 2018, 1:44 PM IST
भारतीय बैंकों से करोड़ों रुपये का कर्ज लेकर ब्रिटेन फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या की ओर से अरुण जेटली से मुलाकात के दावे पर सियासी घमासान मचा है. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस पूरे मामले को कांग्रेस की साजिश करार देते हुए कहा है कि विजय माल्या का यह बयान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लंदन के दौरे के बाद आया है.

प्रसाद ने कहा, 'क्या किसी ने यह बात नोटिस की है कि राहुल गांधी के लंदन दौरे के बाद माल्या की तरफ यह बातें कही जा रही हैं? क्या कोई संबंध हैं? आप (मीडिया) को इसमें देखना चाहिए.'

दरअसल विजय माल्या ने लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेशी से पहले संवाददाताओं को बताया था कि उन्होंने वित्तमंत्री से मुलाकात की थी और बैंकों से लोन निपटारे करने की पेशकश की थी.

 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता का दावा, 'संसद के केंद्रीय कक्ष में माल्या को जेटली से बात करते देखा था'



उधर, वित्तमंत्री ने माल्या के बयान को झूठा करार देते हुए कहा कि उन्होंने 2014 के बाद उसे कभी मिलने का समय नहीं दिया. जेटली ने कहा कि माल्या राज्यसभा सदस्य के तौर पर हासिल विशेषाधिकार का ‘दुरुपयोग’ करते हुए संसद-भवन के गलियारे में उनके पास आ गया था.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माल्या के दावे को 'अति गंभीर आरोप' करार दिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जांच का आदेश देना चाहिए और जांच पूरी होने तक जेटली को इस्तीफा दे देना चाहिए.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ' लंदन में माल्या की ओर से लगाये गए अति गंभीर आरोपों को देखते हुए प्रधानमंत्री को तत्काल स्वतंत्र जांच का आदेश देना चाहिए. जब तक जांच चलती है तब तक अरुण जेटली को वित्त मंत्री के पद से हट जाना चाहिए.'

यह भी पढ़ें:  अरुण जेटली के जवाब के बाद विजय माल्या ने बताया कैसे हुई थी मुलाकात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2018, 1:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...