• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • गुजरात सीएम विजय रुपाणी का अचानक इस्तीफा, बीजेपी ने अपने फैसले से चौंकाया

गुजरात सीएम विजय रुपाणी का अचानक इस्तीफा, बीजेपी ने अपने फैसले से चौंकाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक कार्यक्रम के दौरान विजय रूपाणी. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक कार्यक्रम के दौरान विजय रूपाणी. (फाइल फोटो)

Vijay Rupani Resigns: पिछला विधानसभा चुनाव सीएम विजय रुपाणी के नेतृत्व में लड़ा गया था, लेकिन इसबार बीजेपी ने राज्य में नए सीएम के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का मन बना लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. गुजरात में बीजेपी ने एकबार फिर से सबको चौंका दिया है. राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने शनिवार को अचानक राज्यपाल से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया. रूपाणी के इस अचानक हुए इस्तीफे ने सबको चौंका दिया है. बता दें कि बीजेपी ने पिछले 1साल में देश में अपने 5 मुख्यमंत्री बदल दिए हैं. बीजेपी ने कर्नाटक (बीएस येडियुरप्पा), उत्तराखंड (तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र रावत), असम (सर्वानंद सोनेवाल) और गुजरात में रुपाणी को बदल चुकी है. माना जा रहा है कि बीजेपी अगले साल गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में अभी से जुट गई है.

    सूत्रों के मुताबिक नितिन भाई पटेल, सीआर पाटिल, प्रफुल पटेल सीएम बनने की रेस में सबसे आगे हैं. हालांकि, जब इस बारे में रुपाणी से सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि इसका फैसला पार्टी करेगी. पिछला विधानसभा चुनाव सीएम विजय रुपाणी के नेतृत्व में लड़ा गया था, लेकिन इसबार बीजेपी ने राज्य में नए सीएम के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. 2022 के नवंबर में होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी नए चेहरे के साथ मैदान में उतरने जा रही है, ये तय हो चुका है.

    गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने दिया इस्तीफा, कहा- दायित्व बदलते रहते हैं

    बता दें कि रुपाणी ने अपना इस्तीफा देते हुए कहा कि उनका 5 साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है और अब वह पार्टी जो काम देगी उसे करेंगे. खबरों के मुताबिक पिछले कुछ वक्त से राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की सुगबुगाहट की खबरें मीडिया में आ रही थीं, लेकिन बीजेपी ने इस बारे में कोई संकेत नहीं दिया था और अचानक ही रुपाणी ने राज्यपाल आचार्य देवब्रत से मिलकर उनको अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

    राज्य में पिछले कुछ समय से आम आदमी पार्टी और कांग्रेस लगातार रुपाणी सरकार को घेर रही है. ऐसे में बीजेपी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में पूरी तैयारी के साथ उतरना चाहती है. पीएम नरेंद्र मोदी का गृह राज्य होने के नाते भी बीजेपी अगले साल के चुनाव में जीत के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती. पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से बीजेपी को कड़ी टक्कर मिली थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज