• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • विजय रुपाणी का इस्तीफा, गुजरात में कौन बनेगा अगला सीएम? ये नाम हैं रेस में

विजय रुपाणी का इस्तीफा, गुजरात में कौन बनेगा अगला सीएम? ये नाम हैं रेस में

बताया जा रहा है कि नितिन भाई पटेल का नाम सीएम के रेस में सबसे आगे है.

बताया जा रहा है कि नितिन भाई पटेल का नाम सीएम के रेस में सबसे आगे है.

Gujarat Chief Minister Vijay Rupani Resigns: रुपाणी ने अचानक आज राज्यपाल आचार्य देवब्रत से मिलकर उनको अपना इस्तीफा सौंप दिया. रुपाणी के साथ नितिन पटेल और भूपेंद्र यादव भी थे. रुपाणी के इस्तीफे केब बाद सीएम की रेस में नितिन भाई पटेल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, सीआर पाटिल, प्रफुल पटेल के नाम सामने आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

नई दिल्ली. गुजरात में सीएम विजय रुपाणी (Chief Minister Vijay Rupani) के इस्तीफे के बाद राज्य में सीएम की रेस तेज हो गई है. रुपाणी ने अचानक आज राज्यपाल आचार्य देवब्रत से मिलकर उनको अपना इस्तीफा सौंप दिया. रुपाणी के साथ नितिन पटेल और भूपेंद्र यादव भी थे. रुपाणी के इस्तीफे के बाद सीएम की रेस में नितिन भाई पटेल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, सीआर पाटिल, प्रफुल पटेल के नाम सामने आ रहे हैं.

खबरें हैं कि जल्द ही राज्य में बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई जा सकती है. अभी इसे लेकर पार्टी बैठक कर रही है. बताया जा रहा है कि नितिन भाई पटेल का नाम सीएम के रेस में सबसे आगे है. चूंकि पटेल पाटीदार समुदाय से आते हैं और राज्य में इस समुदाय का काफी दबदबा है तो उन्हें मौका मिल सकता है. सीआर पाटिल राज्य के बीजेपी चीफ हैं जबकि पुरुषोत्तम रूपानी राज्य के दिग्गज नेता हैं. रुपाला और मांडविया दोनों केंद्रीय मंत्रिमंडल में हैं. सूत्रों के अनुसार, हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है ऐसे में इन दोनों के नाम के इतर भी कई और नाम सामने आ सकते हैं.

केंद्रीय पशुपालन मंत्री परसोत्तम रुपाला ने कहा कि आगामी मुख्यमंत्री को लेकर रविवार तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. इस्तीफे के बाद रुपाणी ने कहा कि गुजरात का आगामी विधानसभा चुनाव नए मुख्यमंत्री के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

ये भी पढ़ेंः- Gujarat CM Resigned: गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने दिया इस्तीफा, कहा- दायित्व बदलते रहते हैं

2017 में दूसरी बार ली थी मुख्यमंत्री पद की शपथ
जानकारी के लिए बता दें कि विजय रुपाणी ने 26 दिसंबर 2017 को दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. बीजेपी ने गुजरात में 182 सीटों में से 99 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था. विधानमंडल दल की बैठक में रुपाणी को विधायक दल का नेता और नितिन पटेल को उपनेता चुना गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज