लाइव टीवी
Elec-widget

चुनाव प्रचार करने पहुंचे BJP जिला पंचायत सदस्य को गांव वालों ने बनाया बंधक, ऐसे बचाई जान

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 6:55 PM IST
चुनाव प्रचार करने पहुंचे BJP जिला पंचायत सदस्य को गांव वालों ने बनाया बंधक, ऐसे बचाई जान
कर्नाटक में भाजपा का प्रचार कर रहे जिला पंचायत सदस्य को बाढ़ पीड़ितों ने कैद कर लिया. (Photo Credit- Suvarana News)

बाढ़ से जूझ रहे लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) के जिला पंचायत सदस्य को कैद कर लिया और बाढ़ राहत शिविर में बंद कर दिया. हालांकि मदद का आश्वासन मिलने के बाद जिला पंचायत सदस्य को एक घंटे बाद छोड़ दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 6:55 PM IST
  • Share this:
बेलगावी. कर्नाटक (Karnataka) के बेलगावी (Belgavi) जिले की अथानी विधानसभा (Athani Assembly) में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) के जिला पंचायत सदस्य को गांववालों नें बंद कर दिया. गांववालों का आरोप है कि उन्हें बाढ़ राहत का मुआवजा नहीं मिला है. गांव वालों ने भाजपा के जिला पंचायत सदस्य सिड्डप्पा मुडक्कन्ना (Siddappa Mudakkanna) को बाढ़ पीड़ितों के लिए बनाए गए राहत शिविर में बंद कर दिया.

झंझारवाड़ा गांव के लोगों ने उस समय कैद कर लिया जिस समय वह बीजेपी के उम्मीदवार महेश कुमाथल्ली के लिए प्रचार कर रहे थे. लोगों द्वारा कैद किए जाने के बाद सिड्डप्पा ने राहत शिविर के अंदर से ही लोगों को अपनी स्थिति के बारे में फोन कर बताना शुरू कर दिया. हालांकि सिड्डप्पा के मदद का आश्वासन देने के बाद गांववालों ने उन्हें एक घंटे के बाद छोड़ दिया.

15 सीटों में से 6 सीट पर बीजेपी की जीत जरूरी
आपको बता दें कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी को बहुमत बरकरार रखने के लिए इन 15 सीटों में से कम से कम छह सीटों पर जीतना जरूरी है. गौरतलब है कि राज्य में 224 विधानसभा सीटें हैं.

मध्यावधि चुनाव नहीं चाहती जेडीएस
वहीं जेडीएस नेताओं ने संकेत दिया है कि वह मध्यावधि चुनाव नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा है कि उपचुनाव के बाद भाजपा के बहुमत खोने की स्थिति में उनकी पार्टी की भूमिका पर नौ दिसंबर के बाद फैसला होगा. उपचुनाव के नतीजे नौ दिसंबर को आएंगे. इस बीच, राजस्व मंत्री आर अशोक ने बुधवार को आरोप लगाया कि हाल तक एक-दूसरे से लड़ रही कांग्रेस-जेडीएस (Congress-JDS) ने उपचुनाव में हार के डर से ‘अंदरूनी समझौता’ किया है.

मंत्री ने कहा, ‘‘उन्होंने (कांग्रेस-जेडीएस) ने इस सरकार को गिराने का खाका तैयार किया है लेकिन राज्य के लोग भाजपा के साथ हैं और हम सभी 15 सीटें जीतेंगे.’’ कांग्रेस जेडीएस ने राज्य में 14 महीने तक गठबंधन सरकार चलाई थी और लोकसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था. जुलाई में सरकार गिरने के बाद दोनों पार्टियों ने अपने रास्ते अलग-अलग कर लिए हैं. यह सरकार 17 विधायकों की बगावत की वजह से गिरी थी और वे निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें-
पृथ्वीराज चव्हाण का विधानसभा स्पीकर बनना तय, अजित पवार बन सकते हैं डिप्टी CM

अमित शाह ने कहा- प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए किया गया था एसपीजी का गठन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 6:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...