होम /न्यूज /राष्ट्र /22 साल पहले इतनी सस्ती बिरयानी? 2001 का मेन्यू कार्ड वायरल, जानें खाने के रेट

22 साल पहले इतनी सस्ती बिरयानी? 2001 का मेन्यू कार्ड वायरल, जानें खाने के रेट

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए मेन्यू में खाने-पीने की चीजों की कीमतें आपके होश उड़ा देंगी. (Twitter)

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए मेन्यू में खाने-पीने की चीजों की कीमतें आपके होश उड़ा देंगी. (Twitter)

Viral Social Media: कीमतें देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरान हैं. एक नेटिजन ने कहा कि हां भाई आजकल के रेस्टोरेंट भी चेक कर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एक रेस्तरां के 2001 के मेन्यू कार्ड की एक तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है
इस मेन्यू में चिकन बिरयानी महज 30 रुपये की है जबकि मटन बिरयानी 32 की
इससे पहले आजादी के वक्त जारी एक पुराना रेल टिकट भी वायरल हुआ था

नई दिल्ली. वे दिन गए जब मुंह में पानी लाने वाले व्यंजन बहुत सस्ते और जेब के अनुकूल हुआ करते थे. हालांकि सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा मेन्यू कार्ड (Menu Card) वायरल हो रहा है जिसके दाम आपको बीते 1990 के दशक में ले जाएंगे. नोकिया (Nokia) के छोटे फोन से लेकर आईफोन (I-Phone) और सीआरटी टीवी से लेकर स्मार्ट टीवी तक, इस पीढ़ी के लोगों ने यह सब देखा है. हाल ही में, एक रेस्तरां के 2001 के मेन्यू कार्ड की एक तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है जो यूजर्स को 90 के दशक की पुरानी यादों में ले जा रही है.

इंस्टाग्राम (Instagram) पर शेयर किए गए मेन्यू में खाने-पीने की चीजों की कीमतें आपके होश उड़ा देंगी. मौजूदा दरों की तुलना में दरें छह से सात गुना सस्ती हैं. चिकन बिरयानी (Chicken Biryani) की कीमत महज 30 रुपये है जबकि मटन बिरयानी की कीमत 32 रुपये है. पनीर बटर मसाला (Paneer Butter Masala) सिर्फ 24 रुपये का था.

कीमतें देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरान हैं. एक नेटिजन ने कहा, “हां, भाई आजकल के रेस्टोरेंट भी चेक कर सकते हैं कि सबसे कम कीमत किस डिश की है. इस मेन्यू में चेक कर रहा हूं कि हाईएस्ट प्राइस किस डिश का है.” इस वायरल मेन्यू कार्ड को देख कर एक अन्य व्यक्ति ने कहा, “ये थे अच्छे दिन.” एक तीसरे उपयोगकर्ता ने कहा, “उस समय के हिसाब यह महंगा था.”

इससे पहले आजादी के वक्त जारी पाकिस्तान से भारत का एक पुराना रेल टिकट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. उस समय रेल टिकट की कीमत नौ लोगों के लिए महज 36 रुपये नौ आना थी. टिकट 17 सितंबर, 1947 को खरीदा गया था. टिकट को लाल मार्कर पेन का उपयोग करके हाथ से बनाया गया था.

Tags: Chicken, Food, Viral story

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें