Viral: इंसान बने कोरोना वायरस और महिला वैज्ञानिक के प्रेम पर आया उपन्यास

मजेदार यह भी है कि इसे अमेजन पर 5 में से 4 रेटिंग मिली हुई है, जो कई बार प्रतिष्ठित किताबों को मिलना भी मुश्किल होता है (फोटो क्रेडिट- Amazon)
मजेदार यह भी है कि इसे अमेजन पर 5 में से 4 रेटिंग मिली हुई है, जो कई बार प्रतिष्ठित किताबों को मिलना भी मुश्किल होता है (फोटो क्रेडिट- Amazon)

अमेजन (Amazon) पर 22 अप्रैल को लॉन्च हुई 16 पन्नों की यह ई-बुक, डॉ. एलेक्सा एशिंगटनफोर्ड की कहानी बताती है, जो एक वैज्ञानिक (Scientist) है और कोरोना वायरस (Coronavirus) का इलाज ढूंढने के काम में लगी हुई है. और अंत में अपने दुश्मन (enemy) यानि कोरोना वायरस से ही प्यार करने लगती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2020, 2:06 AM IST
  • Share this:
कोरोना वायरस के प्रसार (Coronavirus Spread) के चलते लगाए गये लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान कुछ लोगों के पास बहुत समय था. इसकी एक बानगी एमजे एडवर्डस नाम के एक लेखक की कोरोना वायरस (Coronavirus) और इंसान के प्यार पर लिखे एक उपन्यास (Novel) में देखी जा सकती है. आजकल सोशल मीडिया (Social Media) पर चर्चा में बनी हुई किताब 'कोरोना वायरस को चूमना' या 'किसिंग द कोरोना वायरस' (Kissing the Coronavirus) एक हल्के-फुल्के विषय वाली 16 पेज की ई-बुक (e-book) है जो उतनी ही मजेदार और मजाकिया है, जितनी दिमाग को दर्द देने वाली है. दरअसल यह छोटी सी किताब एक डॉक्टर (doctor)  के बारे में है जो एक वैक्सीन की टेस्टिंग (Vaccine Testing) में गड़बड़ी हो जाने के बाद कोरोना वायरस के प्यार में पड़ जाती है.



अमेजन (Amazon) पर 22 अप्रैल को लॉन्च हुई 16 पन्नों की यह ई-बुक, डॉ. एलेक्सा एशिंगटनफोर्ड की कहानी बताती है, जो एक वैज्ञानिक (Scientist) है और कोरोना वायरस (Coronavirus) का इलाज ढूंढने के काम में लगी हुई है. और अंत में अपने दुश्मन (enemy) यानि कोरोना वायरस से ही प्यार करने लगती है. ऐसा तब होता है, जब टेस्टिंग के लिए दी जाने वाली एक वैक्सीन (vaccine) को उसके एक साथी वैज्ञानिक में इंजेक्ट किया जाता है. इससे उसका साथी वैज्ञानिक मर जाता है और मानव रूप में वायरस (Virus in Human Form) बन जाता है. जिसके बाद यह वैज्ञानिक, इंसान से इंसानी रूप में वायरस बने अपने ही साथी के प्यार में पड़ जाती है.



अमेजन पर किताब को मिली है 5 में से 4 की रेटिंग
कुछ महीने पहले लॉन्च हुई इस किताब के कवर पर एक औरत एक हरे रंग आदमी है जो 'हल्क' जैसे रंग का दिख रहा है, चूमती दिख रही है. लेकिन आप किताब के टाइटल से समझ सकते हैं कि हल्क जैसे रंग का दिखने वाला यह इंसान ही मानव रूप में कोरोना वायरस है. हालांकि अगर कोई फिर भी न समझे तो उसके लिए किताब के कवर पर एक संक्षिप्त विवरण भी दिया गया है, जो निश्चित रूप बात को बिल्कुल स्पष्ट कर देता है: "उसे कोरोना वायरस का इलाज ढूंढ़ना था. इसके बजाय... उसे इसी से प्यार हो गया."

यह भी पढ़ें: भयानक- काटने के बाद अंदर से खा जाता है यह खतरनाक सांप, वैज्ञानिकों ने जारी कीं डराने वाली तस्वीरें

वैसे तो 'किसिंग द कोरोना वायरस' अप्रैल से ही अमेजन पर बिक्री के लिए उपलब्ध है लेकिन इंटरनेट यूजर्स का इस पर हाल ही में ध्यान गया है. हालांकि ऐसा होने के बाद यह किताब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. मजेदार यह भी है कि इसे अमेजन पर 5 में से 4 रेटिंग मिली हुई है, जो कई बार अच्छी किताबों को मिलना भी मुश्किल होता है. हालांकि इसके बारे में यूजर्स ने अपनी जो राय रखी है, वह मिली-जुली है. कुछ यूजर्स इसे पूरी तरह से समय की बर्बादी कह रहे हैं. तो वहीं कुछ इसे बहुत मजेदार भी बता रहे हैं. कुछ यह भी कह रहे हैं कि एक मजेदार पैरोडी के लिए करीब एक डॉलर का दाम तो चुकाया ही जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज