होम /न्यूज /राष्ट्र /

Mizoram Traffic Viral Picture: ट्रैफिक अनुशासन देख याद करेंगे यह डायलॉग- 'तू जानता नहीं है मेरा बाप कौन है'

Mizoram Traffic Viral Picture: ट्रैफिक अनुशासन देख याद करेंगे यह डायलॉग- 'तू जानता नहीं है मेरा बाप कौन है'

यह तस्वीर मिजोरम में ट्रैफिक जाम में लोगों के अनुशासन और धैर्य को दिखाती है. सोशल मीडिया पर यह वायरल हो रही है.

यह तस्वीर मिजोरम में ट्रैफिक जाम में लोगों के अनुशासन और धैर्य को दिखाती है. सोशल मीडिया पर यह वायरल हो रही है.

Viral Picture: मिजोरम में ट्रैफिक अनुशासन की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रही है. वाकई यह तस्वीर देख भरोसा करना मुश्किल लगता है कि हमारे ही देश के एक राज्य में लोग कितने अनुशासित हैं. इस तस्वीर को जानेमाने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी रिट्वीट किया है.

अधिक पढ़ें ...

Mizoram Traffic Viral Picture: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देश के तमाम छोटे-बड़े शहरों में ट्रैफिक जाम और उसमें बेतरतीब तरीके से फंसे लोगों की तस्वीरें आपने खूब देखी होंगी. इस तरह के ट्रैफिक जाम में कई बार लड़ाई-झगड़े और आगे निकलने की होड़ लगाते वाहन चालकों को देखा जाता है. कई बार तो लोगों के बीच कहासुनी हो जाती है और कुछ दबंग किस्म के लोग अक्सर कहते सुने जाते हैं कि- ‘तू जानता नहीं है मेरा बाप कौन है.’

लेकिन सोशल मीडिया पर देश के ही एक राज्य की तस्वीर वायरल हो रही है. ट्रैफिक जाम की यह तस्वीर बिल्कुल अलग है. यहां न तो कोई लड़ाई-झगड़ा है और न ही लोग एक-दूसरे पर चढ़ने को उतारू दिख रहे हैं. यह तस्वीर है मिजोरम की.

जो कोई भी इस तस्वीर को देख रहा है वह ट्रैफिक जाम में लोगों के अनुशासन की दाद दे रहा है. ट्वीटर पर संदीप अहलावत (@SandyAhlawat89) नामक एक यूजर ने यह तस्वीर शेयर की है. उन्होंने लिखा है- ‘मैंने केवल मिजोरम में इस तरह का अनुशासन देखा है. यहां पर कारों का रेलमपेल नहीं है, कोई इगो नहीं है, सड़क पर कोई लड़ाई-झगड़ा नहीं है. कोई करकश हॉर्न नहीं बजा रहा है और न ही कोई यह कह रहा है कि- तू जानता नहीं है मेरा बाप कौन है… कोई बेहद जल्दबाजी में नहीं दिख रहा है.’ इस तस्वीर को जानेमाने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी रिट्वीट किया है.

संदीप अहलावत के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए उद्योगपति आनंद महिंद्रा लिखते हैं- ‘क्या यह तस्वीर है. रोड पर बनाए गए निशान से बाहर एक भी गाड़ी नहीं है. इस तस्वीर में जबर्दस्त संदेश छुपा है. यह हमारे ऊपर है कि हम अपने जीवन की गुणवत्ता कितना बेहतर बनाते हैं. मिजोरम को शानदार सैल्यूट…’

इस तस्वीर को लोग खूब शेयर कर रहे हैं. यह तस्वीर अपने-आप में काफी कुछ कह देती है. यह एक तस्वीर ही अपने आप में पूरी कहानी है. आप भी देखिए ये तस्वीर.

Tags: Mizoram, Photo Viral

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर