Home /News /nation /

Viral Video: कोरोना टीके से बचने के लिए स्वास्थ्यकर्मी से भिड़ गया नाविक, देखिए फिर क्या हुआ

Viral Video: कोरोना टीके से बचने के लिए स्वास्थ्यकर्मी से भिड़ गया नाविक, देखिए फिर क्या हुआ

प्रतीकात्मक तस्वीर.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Viral Video, Corona Vaccination: समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है. इसमें एक नाविक कोरोना टीका (Corona Vaccine) लगाने पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी (Health Worker) से पहले बहस करता दिखाई दे रहा है. फिर मौके से भागने की कोशिश करता है और पकड़ने के लिए उसके नजदीक गए लोगों से धक्का-मुक्की भी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) के दौरान देश के तमाम इलाकों से दिलचस्प वाकये सामने आ रहे हैं. इनमें टीका लगवाने से बचने के लिए कोई पेड़ पर चढ़ जा रहा है, तो कोई स्वास्थ्यकर्मियों (Health Workers) से लड़-भिड़ रहा है. इसी तरह का एक मामला अभी उत्तर प्रदेश के बलिया (Ballia, Uttar Pradesh) से सामने आया है.

समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है. इसमें एक नाविक कोरोना टीका (Corona Vaccine) लगाने पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी (Health Worker) से पहले बहस करता दिखाई दे रहा है. फिर मौके से भागने की कोशिश करता है और पकड़ने के लिए उसके नजदीक गए लोगों से धक्का-मुक्की भी. इस वीडियो के साथ यह भी बताया गया है कि एक अन्य व्यक्ति कोरोना टीका (Corona Vaccine) लगवाने से बचने के लिए पेड़ पर चढ़ गया. इस बाबत रेवती के विकासखंड अधिकारी (BDO) ने इस वायरल वीडियो के जवाब में बताया कि दोनों व्यक्तियों को बाद में टीका लगवाने के लिए मना लिया गया था. उन्हें उसी दौरान टीका लगाया भी गया है.

यहां देखिए वीडियो

गौरतलब है कि हाल ही में मध्य प्रदेश से भी इसी तरह का मामला सामने आया था. यहां एक बच्ची टीका लगवाने से बचने के लिए पेड़ पर जा चढ़ी थी. उसे बड़ी मुश्किल से मनाया गया. याद दिलाते चलें कि देश में 15 से 18 साल के बच्चों का भी टीकाकरण (Vaccination) शुरू हो चुका है.

इस तरह के मामलों में ट्विटर यूजर्स भी तरह-तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है, ‘स्वास्थ्यकर्मियों को ऐसे लोगों को छोड़ ही देना चाहिए. इन्हें टीका लगाने के लिए इतनी मेहनत क्यों करनी?’ एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘गांव वालों को लगता है कि टीका लगवाने के बाद 2-3 साल में मर जाएंगे.’ एक यूजर ने तो सरकार पर ही सवाल उठा दिया. उसने पूछा, ‘सरकार ने खुद सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि टीका लगवाना अनिवार्य नहीं है. किसी की मर्जी के बिना उसे टीका नहीं लगाया जा सकता. तो फिर ऐसी जोर-जबर्दस्ती क्यों? क्या सरकार झूठ बोल रही है.’

Tags: Corona vaccination, Corona Virus, Hindi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर