गाना गाने वाली पुणे की गधी एमिली ने जीता लोगों का दिल, Viral Video

पुणे के एनिमल शेल्‍टर में पल रही गधी एमिली का गाना गाते हुए वीडियो वायरल हो गया है. यह वीडियो रेस्‍क्‍यू (RESQ) चैरिटेबल ट्रस्‍ट के स्‍‍‍‍‍‍टाफ ने बनाया था.

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 8:35 PM IST
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 8:35 PM IST
आपने इंटरनेट पर काफी लोगों को गाना गाते सुना होगा और आप उनमें से कई की गायकी के दीवाने भी हुए होंगे. लेकिन, इस बार इंटरनेट पर लोगों का दिल जीतने की बारी थी पुणे के एनिमल शेल्‍टर में रह रही गधी एमिली की. एमिली का आम गधों के मुकाबले कहीं ज्‍यादा सुरीले अंदाज में रेंहकने (crooning) का एक वीडियो वायरल हो गया है. यह वीडियो पिछले साल बनाया गया था.

वायरल वीडियो में दिख रही है एमिली की वोकल रेंज
एनिमल शेल्‍टर में एमिली के अलावा बिल्लियां, कुत्‍ते, गाय और भैंसों की देखभाल की जाती है. जैसी ही एमिली रेंहकना शुरू करती है शेल्‍टर का स्‍टाफ उसके साथ खेलना शुरू कर देता है. स्‍टाफ ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसमें उसकी वोकल रेंज (vocal range) का नजारा दिख रहा है. इसके बाद स्‍टाफ ने इसे अपने सोशल मीडिया पेज पर डाल दिया. जैसे ही इसे पेज पर डाला गया यह वायरल होना शुरू हो गया.

आयरलैंड के ओपरा गाने वाले गधे से मिला आइडिया

रेस्‍क्‍यू (RESQ) चैरिटेबल ट्रस्‍ट की मुखिया जेसिका रॉबर्ट्स ने बताया कि अमूमन हमारे सोशल मीडिया पेज पर गली-मुहल्‍लों से बचाकर लाए गए बीमार या जख्‍मी जानवरों की तस्‍वीरें व वीडियो डाले जाते हैं, जो ज्‍यादातर बार लोगों को दुखी कर देते हैं. इसलिए हमने एमिली के गाने का वीडियो अपने पेज पर डालने का फैसला किया, जिसे लोगों की ओर से अच्‍छी प्रतिक्रिया मिली. उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें इसका विचार आयरलैंड के एक गधे के गाने के वीडियो से आया. वह ओपरा के अंदाज में रेंहकता था. उसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

खाने का टोकरा देते ही गाना शुरू कर देती है एमिली
जेसिका का कहना है कि एमिली सड़क पर मांग कर अपने खाने का इंतजाम करती थी. शायद वहीं से उसने गाना शुरू कर दिया. जैसे ही उसे खाने का टोकरा नजर आता है वह गाना शुरू कर देती है. भारतीय उद्योग जगत में गधों और खच्‍चरों पर काफी बोझ लादा जाता है. उनके साथ बहुत बुरा बर्ताव किया जाता है. एमिली का जीवन भी काफी मुश्किलों भरा था. अब वह उस सब से उबरकर गा रही है. सेंटर के स्‍टाफ को वह दो साल पहले गंभीर रूप से जख्‍मी हालत में मिली थी.
Loading...

ये भी पढ़ें:

अमेरिका की PAK को फटकार- भारत को आंख दिखाने के बदले आतंकियों पर कार्रवाई करो

भारत को युद्ध की गीदड़ भभकी देकर डरा पाक, कहा - कूटनीति से सुलझाएंगे अनुच्‍छेद-370 का मुद्दा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 7:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...