VIDEO: घर से दूर कोविड सेंटर में डॉक्‍टरों और कोरोना मरीजों की दिवाली देख खुश हो जाएगा दिल

अस्‍पताल में कोरोना मरीजों ने मनाई दिवाली.
अस्‍पताल में कोरोना मरीजों ने मनाई दिवाली.

Diwali 2020: गुजरात के वडोदरा के सायाजी राव हॉस्पिटल में मौजूद कोरोना मरीजों ने डॉक्‍टरों के साथ मिलकर दिवाली मनाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2020, 7:28 AM IST
  • Share this:
वडोदरा. दुनिया भर में शनिवार को धूम-धाम से दिवाली (Diwali 2020) मनाई गई. हालांकि इस बार कोविड-19 महामारी (Covid-19) के कारण दिवाली का रंग थोड़ा फीका रहा. कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बाजारों से रौनक गायब रही तो कई ऐसे भी लोग थे, जो अपने-अपने घरों से दूर कोविड 19 सेंटर में थे. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से जूझ रहे इन सभी लोगों ने इसके बावजूद दिवाली फीकी नहीं रहने दी. यह नजारा था गुजरात के वडोदरा के सायाजी राव हॉस्पिटल का. अस्‍पताल में मौजूद कोरोना मरीजों ने डॉक्‍टरों के साथ मिलकर दिवाली मनाई.

पूरे अस्‍पताल का नजारा शनिवार को बदला बदला सा रहा. बुजुर्ग मरीजों ने दिवाली पर दीये जलाए. इसके साथ ही सभी मरीजों ने मिलकर दिवाली पर गाने पर डांस किया और एक-दूसरे को दिवाली की बधाई दी. इस दौरान अस्‍पताल के कर्मचारियों ने भी मरीजों को घर से दूर होने का अहसास नहीं होने दिया. मरीजों के इस सेलिब्रेशन को वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.






वहीं गुजरात में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,124 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1,87,240 हो गई. विभाग ने कहा कि छह और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3,797 हो गई है. अहमदाबाद में दो, अमरेली, बनासकांठा, गांधीनगर और सूरत में एक-एक रोगी की मौत हुई है.

विभाग के अनुसार शनिवार को 995 रोगियों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई, जिसके बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 1,70,931 हो गई है. अब भी 12,512 लोग वायरस से संक्रमित हैं. गुजरात के कई इलाके ऐसे हैं जहां कोरोना वायरस संक्रमण से हालात काफी गंभीर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज