एंबुलेंस के लिए रास्ता खाली कराने को 2 किलोमीटर तक दौड़ा ट्रैफिक पुलिसकर्मी, लोग कर रहे तारीफ

पुलिस कॉन्स्टेबल ने एक एंबुलेंस के लिए रास्ता बनाया जिसमें कि काफी गंभीर हालत में एक मरीज था. (Photo-Videograb)
पुलिस कॉन्स्टेबल ने एक एंबुलेंस के लिए रास्ता बनाया जिसमें कि काफी गंभीर हालत में एक मरीज था. (Photo-Videograb)

Viral Video: वायरल वीडियो (Viral Video) में दिख रहा है कि किस तरह जी बाबजी एंबुलेंस के लिए रास्ता बनाने के लिए उसके साथ-साथ रास्ता बनाने के लिए भाग रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 7:36 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. यूं तो ट्रैफिक कांस्टेबल (Traffic Constable) का काम यातायात को सुचारू रूप से चलाना और जाम की स्थिति पैदा न होने का है. लेकिन हैदराबाद (Hyderabad) के एक कांस्टेबल ने दो कदम आगे जाकर अपने इस फर्ज को दो कदम आगे जाकर निभाया. इस ट्रैफिक कांस्टेबल का वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. न्यू इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक हैदाराबाद में भारी ट्रैफिक के बीच में इस पुलिस कांस्टेबल ने एक एंबुलेंस के लिए रास्ता बनाया जिसमें कि काफी गंभीर हालत में एक मरीज था. ये एंबुलेंस सोमवार को अबिड्स से कोटी जा रही थी. ड्यूटी पर तैनात पुलिस कांस्टेबल ने देखा कि वह बहुत ही धीमे चल पा रही है और आगे जाने के लिए उसे रास्ता नहीं मिल पा रहा है. न्यूज मिनट के मुताबिक इस पुलिस कांस्टेबल का नाम जी बाबजी है.

सोमवार को हुई इस घटना का वीडियो बुधवार को वायरल हो गया. वायरल वीडियो (Viral Video) में दिख रहा है कि किस तरह जी बाबजी एंबुलेंस के लिए रास्ता बनाने के लिए उसके साथ-साथ रास्ता बनाने के लिए भाग रहे हैं. अपनी ड्यूटी से आगे जाते हुए कांस्टेबल एंबुलेंस के साथ दो किलोमीटर तक गए जिससे कि रास्ते में किसी भी तरह की असुविधा पैदा न हो सके.

ये भी पढ़ें- दीवाली : लक्ष्मी पूजा करेगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल बोले-होगी सकारात्मक अनुभूति



लोग कर रहे खूब तारीफ
सोशल मीडिया पर जी बाबजी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं. एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस (ट्रैफिक) अनिल कुमार ने ये वीडियो ट्वीट किया और बाबजी की तारीफ की. उन्होंने लिखा- हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ऑफिसर अबिड्स के बाबजी एंबुलेस के लिए रास्ता खाली करते हुए. बहुत बढ़िया. हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस नागरिकों की सेवा में.
आईपीएस दीपांशु काबरा ने भी ये वीडियो शेयर कर लिखा है कि- "आपकी मदद के लिए खाकी मीलों दौड़ जाएगी, पर कभी थमेगी नहीं."ये भी पढ़ें- पूनम पांडे को पुलिस ने लिया ह‍िरासत में, इधर मिलिंद की नेटिजेंस ने लगाई क्लासउन्होंने कहा- "हैदराबाद का पुलिसकर्मी एंबुलेंस की मदद के लिए कुछ मील के लिए दौड़ा. आशा करता हूं कि मरीज अब ठीक होगा. भारत इस सच्चे समर्पण और सेवा को सैल्यूट करता है."


लोग भी सोशल मीडिया पर इस कांस्टेबल की काफी तारीफ कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज