Home /News /nation /

Video: झरने में अचानक आ गई तेज़ बाढ़, बीच में फंस गए मां-बेटा, फिर...

Video: झरने में अचानक आ गई तेज़ बाढ़, बीच में फंस गए मां-बेटा, फिर...

तमिलनाडु के झरने के बीच में फंसे थे मां-बेटा. (Pic- Twitter)

तमिलनाडु के झरने के बीच में फंसे थे मां-बेटा. (Pic- Twitter)

Viral Video: सोशल मीडिया पर इस वीडियो की काफी तारीफ हो रही है. मुख्‍यमंत्री एमके स्‍टालिन की ओर से शेयर किए गए इस वीडियो में दिख रहा है कि प्राकृतिक सौंदर्य के लिए जाने जाने वाले सलेम जिले के अनईवेरी मुट्टल वॉटरफॉल में बारिश के कारण अचानक पानी बढ़ गया. यह बेहद तेज रफ्तार में बहने लगा. इस दौरान वहां मौजूद एक महिला अपने छोटे बच्‍चे के साथ पहाड़ी के किनारे दुबक कर बैठ गई. पानी का बहाव इतना तेज था कि वह हिल भी नहीं सकती थी.

अधिक पढ़ें ...

    चेन्‍नई. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक मां बेटे को बीच झरने (Waterfall) से बचाने का वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. उन्‍हें बचाने वाली टीम की लोग काफी सराहना कर रहे हैं. उनकी प्रशंसा करने वाले लोगों में तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्‍यमंत्री एमके स्‍टालिन (MK Stalin) भी हैं. दरअसल यह वीडियो तमिलनाडु के अनईवेरी मुट्टल वॉटरफॉल (Anaivari Muttal Waterfall) का है. यह झरना टूरिस्‍ट स्‍पॉट है. ऐसे में यहां पर्यटकों की भीड़ रहती है. हाल ही में यहां एक मां बेटे इसके पानी में आए जबरदस्‍त बहाव में फंस गए थे. उन्‍हें बेहद जोखिम वाला रेस्‍क्‍यू अभियान चलाकर बचाया गया है.

    सोशल मीडिया पर इस वीडियो की काफी तारीफ हो रही है. मुख्‍यमंत्री एमके स्‍टालिन की ओर से शेयर किए गए इस वीडियो में दिख रहा है कि प्राकृतिक सौंदर्य के लिए जाने जाने वाले सलेम जिले के अनईवेरी मुट्टल वॉटरफॉल में बारिश के कारण अचानक पानी बढ़ गया. यह बेहद तेज रफ्तार में बहने लगा. इस दौरान वहां मौजूद एक महिला अपने छोटे बच्‍चे के साथ पहाड़ी के किनारे दुबक कर बैठ गई.

    पानी का बहाव इतना तेज था कि वह हिल भी नहीं सकती थी. ऐसे में उसे वहां फंसा देखकर वन विभाग की टीम ने उसे बचाने के लिए रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान टीम के सदस्‍य ऊपर पहाड़ से रस्‍सी डालकर उसके सहारे एक-एक करके चट्टानों के बीच नीचे उतरे. पहले उन्‍होंने बच्‍चे को बचाया. इसके बाद उन्‍होंने महिला की जान बचाई.

    जिस समय टीम के सदस्‍य दोनों को बचा रहे थे, उस समय वहां मौजूद लोग चिल्‍लाकर उनका उत्‍साहवर्धन कर रहे थे. उनके इस बचाव अभियान की सराहना मुख्‍यमंत्री एमके स्‍टालिन ने भी की है.

    वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही महिला और उसके बच्‍चे को बचा लिया जाता है, वैसे ही बचाव टीम के दो सदस्‍यों का पैर फिसलता है और वे नीचे नदी में गिर जाते हैं. हालांकि गनीमत यह रहती है कि वह तैरकर दूसरी ओज सही सलामत पहुंच जाते हैं. जिले के वन अधिकारी ने जानकारी दी है कि इस पूरी घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है.

    वन अधिकारी का कहना है कि अनईवेरी मुट्टल वॉटरफॉल इको टूरिस्‍ट स्‍पॉट है. कलावरायन पहाड़ों से बरसात का पानी भी इस झरने में गिरता है. यह अटूर क्षेत्र है. अगर पहाड़ के दूसरी ओर करमनदुरई क्षेत्र में बारिश होती है तो लोगों को यहां पता नहीं चलता है. लेकिन 20 से 30 मिनट में ही यहां बाढ़ का पानी आ जाता है. ऐसा हर साल होता है.

    Tags: Flood, Tamil nadu

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर