होम /न्यूज /राष्ट्र /Video: 'नागिन डांस' की जिद ने पहुंचाया जेल! देखें जिंदा सांप के सामने नाचे ये बाराती

Video: 'नागिन डांस' की जिद ने पहुंचाया जेल! देखें जिंदा सांप के सामने नाचे ये बाराती

बारात में जिंदा सांप लेकर पहुंचे बाराती (Image- Odisha TV)

बारात में जिंदा सांप लेकर पहुंचे बाराती (Image- Odisha TV)

Viral Video: ओडिशा के मयूरभंज जिले में बारात में जिंदा कोबरा सांप के साथ डांस करने पर पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में ले ...अधिक पढ़ें

बारीपदा: ओडिशा (Odisha) के मयूरभंज जिले में बारात में ‘मैं नागिन….’ गाने पर जिंदा कोबरा सांप (Snake) के साथ डांस करना 5 लोगों को भारी पड़ गया. उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कथित रूप से दिख रहा है कि बुधवार रात को करंजिया शहर में बाराती संपेरे की बांस की टोकरी के साथ नाच रहे हैं जिसका ढक्कन खुला है जिसमें से सांप दिख रहा है. उन्होंने इसे किराये पर लिया था. (वीडियो क्रेडिट- ओडिशा टीवी) 

इससे दहशत में आए स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचित किया जिन्होंने मौके पर पहुंच कर कोबरा को मुक्त कराया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सांप का दुरुपयोग करने के लिए संपेरे समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है.

https://youtu.be/jyx_LXQnbTw

उन्होंने कहा कि पूछताछ की जा रही है और वन्यजीव संरक्षण कानून 1982 के तहत कार्रवाई की जाएगी. सांप हेल्पलाइन के संयोजक शुभेंदु मलिक ने कहा कि वीडियो में दिख रहा है कि सांप तेज़ आवाज़ में बज रहे संगीत की वजह से डरा हुआ है.

उन्होंने कहा, “ संभवत: सपेरे ने कोबरा के जहर के दांत भी निकाल दिए होंगे जो अवैध है. मैं इस तरह के जघन्य कृत्य करने देने के लिए दूल्हे और उसके पिता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करता हूं. संभवत: यह देश में अपनी तरह का पहला मामला है. ”

बता दें कि इससे पहले भी बारात में नागिन डांस को लेकर सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हुए हैं लेकिन यह मामला थोड़ा हैरान करने वाला रहा, जब बाराती जान जोखिम में डालकर सांप के सामने डांस करने लगे. इससे ना सिर्फ उन्हें खतरा रहा बल्कि आसपास रह रहे लोग भी खतरे में पड़ गए. क्योंकि सांप एक जहरीला जीव है और सांपों में कोबरा प्रजाति को सबसे घातक सांप माना जाता है. जिसके डंसने के बाद आदमी की मौत होने की प्रबल संभावना रहती है.

Tags: Odisha, Viral story, Viral video

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें